चांदी की पालकी में बिराजेंगे साईं बाबा, धूमधाम से होगा नगरभ्रमण

Kota News - कोटा. श्री शिरड़ी साई सेवा समिति की ओर से टिपटा गढ़ पैलेस स्थित मंदिर से 17 जुलाई को दोपहर 3 बजे साईं बाबा की पालकी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Kota News - rajasthan news sai baba will be roasted in a silver palanquin
कोटा. श्री शिरड़ी साई सेवा समिति की ओर से टिपटा गढ़ पैलेस स्थित मंदिर से 17 जुलाई को दोपहर 3 बजे साईं बाबा की पालकी निकाली जाएगी। गुरुपूर्णिमा महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित इस यात्रा का मुख्यआकर्षण बाबा की चांदी की पालकी व मनमोहक झांकियां रहेगी। यात्रा मार्ग आकर्षक विद्युत सजावट व केसरिया झंडों से सजेगा।

मंदिर समिति के पदाधिकारी शिशु पंचौली व चंद्रप्रकाश जेठी ने बताया कि भक्तिमय माहौल में पालकी को साईंभक्त कंधों पर उठाकर चलेंगे। रतलाम से आए विशेष ढोल की टीम के अलावा स्थानीय बैंड-बाजों के साथ बाबा की आकर्षक झांकियां, डांडिया मंडली, ऊंट गाड़ियां, बग्घी, रंगीन आतिशबाजी के नजारे के बीच साईं बाबा का गुणगान करते नाचते-थिरकते हुए साईं भक्तों का रैला शहर के प्रमुख मार्गों से निकलेगा। यात्रा से पहले सुबह 8 बजे मंदिर में बाबा की प्रतिमा का पंचामृत महाभिषेक व दोपहर 12 बजे आरती होगी।

खिचड़ी का प्रसाद बंटेगा

यात्रामार्ग में एकरथ से देशीघी से बनी 251 किलो चावल की खिचड़ी का प्रसाद बांटते हुए चलेंगे। साईं भक्त सफेद कुर्ता-पाजामा, गले व सिर पर केसरिया दुपट्टा में दिखेंगे वहीं महिलाओं के लिए सफेद सलवार सूट व गले में केसरिया दुपट्टा ड्रेसकोड रहेगा।

आयोजन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों को भी आमंत्रित किया है। बड़ी संख्या में साईंभक्तों की मौजूदगी रहेगी। पालकी यात्रा दोपहर 3 बजे मंदिर परिसर से गाजेबाजे के साथ रवाना होगी, जो विभिन्न मार्ग होती हुई साईं मंदिर पर पहुंचेगी।

X
Kota News - rajasthan news sai baba will be roasted in a silver palanquin
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना