पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं शहर के सेवावीर

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

न्यू मेडिकल काॅलेज के अस्पताल में की सेवा

कोटा | श्रीगेपरनाथ सेवा समिति की अाेर से न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में भोजन बांटा गया। संस्था अध्यक्ष अनिल गर्ग ने बताया कि फंसे लोगों को भोजन उपलब्ध कराया।

संस्था के संरक्षक सुनील गर्ग ने बताया कि मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल की सहमति से मुख्य संरक्षक विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व मंे वेदप्रकाश गर्ग, वासुदेव गर्ग, जगदीश मंगल, मोहन परिहार, शम्मीराय गुप्ता, गिर्राज गर्ग, भंवरलाल खींची, ब्रजमोहन मधुकर, हरीश गर्ग, जगदीश मीणा, नन्दकिशोर हाड़ा, डाॅ. लोकमणि गुप्ता, पुनीत गर्ग, विशाल गर्ग, सुरेश शर्मा, गौरव गर्ग ने 200 पैकेट बांटे।

जवाहरनगर के लाेगाें ने 200 पैकेट वितरित किए

राममंदिर जवाहर नगर में लोगों के सहयोग से 200 कोचिंग छात्रों को भोजन पैकेट बांटे गए। मंदिर अध्यक्ष राजेन्द्र मित्तल ने बताया यह व्यवस्था पूरे लॉकडाउन के दाैरान जारी रहेगी। इस मौके पर लहरीशंकर गौतम, नवीन पालीवाल, राजकुमार गुप्ता, धीरेंद्र, पवन रॉय, हसमुख पतीरा ने सहयोग प्रदान किया।


पैदल जा रहे लोगों को भाेजन-पानी वितरित किया

काेटा| फाेरलेन पर कई लोग भूखे प्यासे कई किलोमीटर से पैदल आ रहे है। जिन्हें घर जाने की िचंता है। उन राहगीराें काे शनिवार काे शालिनी सिंह, रिपुदमन सिंह, हरिओम राठौर, चेतन कुमार और मीणा फ़ैमिली ने 150 पैकेट भाेजन उपलब्ध कराया। 400 पानी की बाेतलें भी बांटी।

हाईवे पर पैदल जा रहे 300 लाेगाें काे बांटे पैकेट

काेटा| कोटा के नेत्र सर्जन डॉ. सुधीर गुप्ता ने शनिवार को टीम के साथ उदयपुर हाइवे पर गांवों में जा रहे 300 लोगों को फूड पैकेट बांटे। डाॅ. गुप्ता ने बताया कि दो दिन पहले जब बिजौलिया से एक मरीज का ऑपरेशन कर लौट रहा था, तब इन लोगों को देखा। ऐसे में कोटा लौटकर भवानी मीणा, पंकज विजय, सानिया पठान के सहयोग से फूड पैकेट तैयार कराए, हाइवे पर आरोली नाके पर बैठकर लोगों को बांटे।

कोटा यूनिवर्सिटी प्रशासन ने खाद्य सामग्री बांटी

कोटा | कोटा यूनिवर्सिटी स्टाफ की ओर से जरूरतमंदों मदद की जा रही है। यूनिवर्सिटी की टीम ने वाट्सएप ग्रुप में चर्चा कर जरूरतमंदाें की सहायता का निर्णय किया और शनिवार को यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर चक्रपाणि के सानिध्य में भाेजन किट प्रशासन के माध्यम से वितरित किया गया। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ. आरके उपाध्याय ने बताया कि 100 किट तैयार कर डीएसओ को सौंपा गया। यूनिवर्सिटी प्रोटेक्टर चक्रपाणि गौतम ने बताया कि सामग्री वितरण के दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव शिवकान्त नंदवाना, परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण भार्गव, प्रॉक्टर डॉ. चक्रपाणि गौतम, डॉ. विपुल शर्मा एवं होमगार्ड के जवान उपस्थित रहे।

पूर्व विधायक राजावत ने बांटे राशन के किट

पूर्व पार्षद अपने स्तर पर कर रहे वार्डांे को सेनेटाइज

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने पशुसेवा का भी बीड़ा उठाया, गाय का इलाज कराया


पुलिस डंडा ही नहीं मार रही, भोजन भी करा रही है

विधायक संदीप की पहल पर बांटे भोजन के पैकेट

बेजुबान जानवरों के लिए की जा रही चारे की व्यवस्था

धारीवाल के निर्देश पर बस्तियों में बांटा खाना

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राखी ने शुरू की अन्नशाला

बिरला की पहल पर रोज लाेगाें को बांटेंगे राशन

भीमगंजमंडी क्षेत्र में खाद्य सामग्री वितरित की

विधायक कल्पना की पहल पर 1400 पैकेट बांटे


कोटा| शहर के कुछ पूर्व पार्षद स्वयं के संसाधनों से वार्डों में सेनेटाइज करवा रहे हैं। बोरखेड़ा के पूर्व पार्षद नीरज कुशवाह ने स्वयं के ट्रैक्टर में लगी फसलाें में कीटनाशक छिड़कने की मशीन से केमिकल स्प्रे कराया। इस दाैरान उनके साथ शिवांग कुशवाह, मुकेश कुशवाह, अभिषेक, राजकुमार अादि माैजूद रहे। सकतपुरा में पूर्व पार्षद विकास तंवर साथियों ने हाथ से चलने वाली मशीन से स्प्रे किया। पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के अाह्वान पर चलाए जा रहे जरूरतमंदों को भोजन वितरण अभियान के तहत कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मजदूरों एवं जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटने का अभियान शनिवार को भी जारी रहा। संयोजक रवि सासना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में 500 से अधिक भोजन के पैकेट बांटे। कुन्हाड़ी क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता प्रेम माखीजा के नेतृत्व में रोहित सुमन, आकाश सैनी, महेन्द्र सिंह, नीरज माखीजा आदि ने भी 1 हजार पैकेट बांटे।

कोटा| राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन आबिद कागजी के नेतृत्व में असहाय व्यक्तियों को 4000 खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। इसी के साथ-साथ टीम ने शहर में आवारा पशु जो दुर्घटनाग्रस्त किसी कारण से जख्मी हो गए हैं, उनको चारे पानी की व्यवस्था भी की अाैर इलाज करवाया। कैथूनीपोल थाने के पास एक गाय जिसका पूरा पैर कट गया था, उसको आबिद कागज़ी ने तुरंत संभाला और पशु चिकित्सालय से डॉक्टर को बुलाकर उसका इलाज करवाया। शनिवार काे भी संजय नगर, वक्फ बोर्ड, श्रीपुरा, पाटन पोल, कोटड़ी में भोजन वितरित किया।

कोटा| लाॅकडाउन के दाैरान शहर के विभिन्न चाैराहाें पर व्यवस्था संभाल रही शहर की पुलिस लाेगाें काे घर से बाहर नहीं िनकलने दे रही। बिना वजह घर से बाहर निकलने वालाें काे घर भेज रही है। नहीं मानने वाले वाहन चालकाें से सख्ती भी बरती जा रही है। यह ताे पुलिस का वर्दी वाला चेहरा है, लेकिन एेसे हालात में शहर की पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने अाया है। जहां पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी के साथ जरूरतमंदाें काे भाेजन, राशन सामग्री उपलब्ध कराने में लगी हुई है। कई जगह ताे पुलिस कर्मी घर से भाेजन के पैकेट लेकर ड्यूटी पर निकल रहे हैं, जाे रास्ते में काेई भी जरूरतमंद व्यक्ति नजर अाता है ताे उसे भरपेट भाेजन करा रहे हैं। अनन्तपुरा पुलिस ने लोगों का पलायन रोकने के लिए डीटीओ, रसद विभाग, उपायुक्त नगर निगम, राेटरी क्लब संचालक एवं समाजसेवी संस्थाओं के भामाशाहों से लगातार सामन्जस्य किया हुअा हैं।

सहयोग के लिए 100 नंबर डायल करें : कोटा शहर पुलिस ने शहरवासियों से अपील की है कि वे जरूरतमंदों की मदद करें। जिसके पास जो भी आइटम एक्स्ट्रा हो या फिर कोई किसी भी प्रकार से भोजन साम्रगी में मदद कर सके तो 100 नम्बर डायल करके सूचना दे।

सभी थाना क्षेत्र में की जा रही जनसेवा : एसपी गौरव यादव ने बताया कि अनंतपुरा पुलिस ने 40 पैकेट राशन सामग्री, 350 पैकेट नाश्ता, 300 पैकेट खाना, 700 पैकेट सब्जी पुडी, 200 पैकेट दाल चावल बांटा। विज्ञाननगर पुलिस ने 100 पैकेट भोजन, 25 पैकेट 5-5 किलो आटा वितरित किया।

कोटा। विधायक संदीप शर्मा की पहल पर भाजयुमो नेता हरीश राठौर एवं उनकी टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले निर्धन किराएदार, सड़कों पर जीवन यापन करने वाले लोगों को भोजन पैकेट वितरित किए। राठौर ने बताया कि महामारी की वजह से रोजगार के अभाव में ऐसे लोगों को खाने को नहीं मिल पा रहा। प्रशासन भी अपनी ओर से व्यवस्था कर रहा है, लेकिन कई ऐसे लोग है, जिनके पास भोजन नहीं पहुच पा रहा। ऐसे लोगों को चिन्हित किया और उनके घरों में 300 पैकेट भोजन पहुंचाया। वहीं विधायक संदीप शर्मा द्वारा स्थापित भोजनशाला से शनिवार काे शहर की कच्ची बस्तियों में भोजन के 2 हजार पैकेट बांटे। कार्यकर्ताओं ने संताेषी नगर, क्रेशर बस्ती, सुभाषनगर में जरूरतमंदाें पैकेट बांटे।

कोटा| शहर में कई सामाजिक संस्थाएं लोगों को भोजन पहुंचा रही है, लेकिन जानवरों के सामने अभी भी भोजन संकट बना हुआ है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश पर हाड़ौती विकास मोर्चा के संभाग अध्यक्ष राजेंद्र सांखला और उनके साथ 15 टीमें जरूरतमंदों को भोजन पहुंचा रही हैं। अब विशेष तैयारी के साथ जानवरों के लिए भी भोजन की व्यवस्था टीम द्वारा की जाएगी।

सांखला ने बताया कि लॉकडाउन के दाैरान जानवर और पक्षी भूख से तड़प रहे हैं। इसके लिए नयापुरा में आरटीडीसी के सामने, किशोरसागर की पाल और म्यूजियम के बाहर बड़ी संख्या में बंदर रहते हैं, उनको ब्रेड और चपाती दी जाएगी। इसके अलावा शहर पर घूमती हुई गायों के लिए भी चारे की व्यवस्था की जाएगी। गली में घूमने वाले स्ट्रीट डॉग्स के लिए भी भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। चंबल नदी में भी मछलियों को आटा डालने की व्यवस्था टीम करेगी। साथ ही कोटा बैराज पर जो कबूतर हैं, उनके लिए भी दाना डाला जाएगा। इसके लिए 6 टीमें अलग से तैनात की गई है।

काेटा| यूडीएच मंत्री शांतिधारीवाल ने शनिवार को निर्देश दिए कि कोटा शहर में कोई भी जरूरतमंद परिवार, गरीब असहाय एक भी भूखा नहीं रहना चाहिए। इसके लिए खोले गए कंट्रोल रूम में जनता की किसी भी प्रकार की समस्या हो इसका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी को दिए। शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कंट्रोल रूम के सदस्यों ने शनिवार को सुबह रंगबाड़ी कच्ची बस्ती में भोजन के पैकेट वितरित किए। दोपहर को भी केशवपुरा, शिवपुरा कच्ची बस्ती में भोजन एवं खाद्य सामग्री वितरित की। जिसमें 5 किलो आटा,1 किलो दाल,1किलो तैल,तथा भोजन के पैकेट वितरित किए गए। साथ ही आइएल स्थित कच्ची बस्ती में भोजन के पैकेट, खाने का भंडारा भी किया गया। लॉकडाउन में फंसे बाहर के छात्रों को पैकेट वितरित किए।

कोटा| कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राखी गौतम नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर अन्नशाला शुरू की। इसमें शनिवार काे दूसरे दिन संतोषी नगर, क्रेशर बस्ती, बरड़ा बस्ती, सुभाष नगर, वाॅम्बे योजना में भोजन के पैकेट बांटे। राखी गौतम ने कहा कि गरीब, जरूरतमंदाें की सहायता करना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्हें बीमारी के साथ भूख से भी सुरक्षा देनी है। आपदा की इस घड़ी में वो उनके साथ है और शहर में किसी को भी भोजन के अभाव में भूखे नहीं सोना पड़े, इस उद्देश्य के साथ राेजाना करीब 2000 लाेगाें काे निशुल्क भोजन, चिकित्सा उपलब्ध करवाई जाए रही है।

काेटा| लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के अाह्वान पर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए जननी सोशल वर्क एंड हैल्थ संस्था की अाेर से 200 लोगों काे 2 सप्ताह की राशन सामग्री बांटी जाएगी। संस्थान अध्यक्ष डॉ. विपिन योगी ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में दिहाड़ी मजदूर, गाड़िया लुहार, रिक्शा चालक अादि काे लाॅकडाउन की वजह से मजदूरी नहीं मिल रही है। उनको राशन सामग्री की कोई कमी ना आए उसके लिए आटा, दाल, चावल और तमाम जरूरी चीजों का किट तैयार किया है। जाे जरूरतमंदों को दी जाएगी। डाॅ. योगी ने कहा कि शहरों में बहुत सारी समाजसेवी संस्थाएं काम कर रही हैं, लेकिन ग्रामीण अंचल में संस्थाएं अपनी सेवाएं नहीं दे पा रही हैं, सुल्तानपुर, मंडावरा एवं बड़ौद क्षेत्रों में लगभग 100 लोगों को 14 दिन की राशन सामग्री दी जाएगी।

काेटा| अतिसंवेदनशील होते जा रहे वायरस से बचाव के लिए लाेगाें काे अाैर ज्यादा संवेदनशील हाेने का अाह्वान करते हुए भााजपा के प्रदेश मंत्री छगन माहुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताअाें ने भीमगंजमंडी क्षेत्र में लाेगाें काे रोजमर्रा के काम अाने वाली सामग्री वितरित की। माहुर ने कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश कोरोना को हराने में लगा है। हम सभी को दिन प्रतिदिन अब अाैर सावधान होने की जरूरत है। महामंत्री अरविन्द सिसोदिया, निखिल शर्मा, अमित गौतम साथ थे। उन्होंने कहा कि इस विपदा में भाजपा कार्यकर्ता देशसेवा और समाजसेवा में जुटे हैं। जरूरतमंदों की मदद जारी रहेगी।

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी के अाह्वान पर कोटा के विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाया गया। कार्यकर्ताओं ने औद्योगिक क्षेत्र, डीसीएम, इंदिरा गांधी नगर, प्रेम नगर 1, प्रेम नगर 2, डकनिया स्टेशन, धाकड़खेडी, बोरखेड़ा, भामाशाहमंडी, बरड़ा बस्ती तथा पत्थर मंडी में 500 व्यक्तियों को भोजन के पैकेट बांटे। इस दौरान भानु प्रताप सिंह आमेरा, दिनेश मीणा, मनीष चंदेल अादि थे। इसी तरह रानपुर रीको क्षेत्र व जगपुरा क्षेत्र में भी 500 भोजन पैकेट बांटे गए। सोगरिया, लेबर चाैराहा, पूनम काॅलोनी, चंद्रेसल तथा दुर्गानगर में भी 300 पैकेट वितरित किए। जयश्री विहार, थेगड़ा तथा रायपुरा में 100 भोजन पैकेट दिए गए।

कोटा|भाजपा नेता पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने शनिवार काे घरों में कैद गरीब लाेगाें को प्रेमनगर, गोविंदनगर, श्रीराम नगर में घर-घर जाकर लाेगाें काे एक माह की राशन सामग्री दी। इनमें एेसे लाेग थे, जाे राेज कमाने ओर खाने वाले हाेते हैं। इस दाैरान करीब 200 किट वितरित किए गए, इनमें आटा, दाल, चावल, चीनी, चाय पत्ती, नमक, बेसन, तेल, गुड़ व मसाले थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें