कोटा में विशेष मल्टीमीडिया डिजिटल प्रदर्शनी अाज से

Kota News - सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की...

Feb 15, 2020, 09:56 AM IST

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विशेष मल्टीमीडिया डिजिटल प्रदर्शनी दशहरा मैदान स्थित श्रीराम रंगमंच पर 15 से 19 फरवरी तक अायाेजित की जाएगी। उद्घाटन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे।

विधायक मदन दिलावर, संदीप शर्मा, अशाेक डोगरा, चन्द्रकान्ता मेघवाल और कल्पना देवी विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह को पत्र सूचना कार्यालय मुम्बई के महानिदेशक मनीष देसाई भी संबाेधित करेंगे। प्रदर्शनी के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के स्टाॅल भी लगाए जाएंगें। 16 फरवरी से 19 फरवरी तक प्रदर्शनी का समय सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रहेगा। उद्घाटन समारोह के दौरान लोकसभा अध्यक्ष बिरला मुद्रा योजना के लाभान्वितों को स्वीकृत ऋण के चेक और चयनित किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करेगें। एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत असम की संस्कृति को प्रदर्शित करते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हाेंगे। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा जल संरक्षण के लिए जन चेतना और सामुदायिक भागीदारी अभियान के अन्तर्गत चयनित जल याेद्धाअाें को बैज प्रदान किए जाएंगे। इस दौरान भारतीय डाक विभाग की ओर से माननीय लोकसभा अघ्यक्ष को उनका माई स्टाम्प भी भेंट किया जाएगा।

इनकी लगेगी प्रदर्शनी : प्रदर्शनी में स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, स्किल इंडिया, प्लास्टिक मुक्त भारत, फिट इंडिया के साथ-साथ महिलाआें, किसानों, युवाओं और विद्यार्थियों सहित समाज कि विभिन्न वर्गो के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित की गयी है। प्रदर्शनी में सेल्फी जोन और फिटनेस जोन भी बनाए गए हैं। मन की बात के चयनित अंश भी सुनने की व्यवस्था है। इसके अलावा प्लास्टिक कचरे के निस्तारण की मशीन भी प्रदर्शित की जाएगी। इसमें भारतीय डाक विभाग, लीड बैंक, महिला एवं बाल विकास विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग और कृषि विश्वविद्यालय के स्टाॅल लगेंगे। दर्शकों के लिए कई प्रकार की प्रतियोगिताओं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हाेंगे।

देसाई भी संबाेधित करेंगे। प्रदर्शनी के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के स्टाॅल भी लगाए जाएंगें। 16 फरवरी से 19 फरवरी तक प्रदर्शनी का समय सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रहेगा। उद्घाटन समारोह के दौरान लोकसभा अध्यक्ष बिरला मुद्रा योजना के लाभान्वितों को स्वीकृत ऋण के चेक और चयनित किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड प्रदान करेगें। एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत असम की संस्कृति को प्रदर्शित करते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हाेंगे। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा जल संरक्षण के लिए जन चेतना और सामुदायिक भागीदारी अभियान के अन्तर्गत चयनित जल याेद्धाअाें को बैज प्रदान किए जाएंगे। इस दौरान भारतीय डाक विभाग की ओर से माननीय लोकसभा अघ्यक्ष को उनका माई स्टाम्प भी भेंट किया जाएगा।


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना