अभी भी नहीं समझ रहे लापरवाह लाेग, सुबह रहा दुकानाें पर जमावड़ा

Kota News - छावनी में भीड़ के बीच खरीदारी करते रहे लाेग सुबह 8.30 बजे छावनी की दुकानें बंद थीं, लेकिन एक किराने की दुकान व...

Mar 26, 2020, 08:20 AM IST

छावनी में भीड़ के बीच खरीदारी करते रहे लाेग

सुबह 8.30 बजे छावनी की दुकानें बंद थीं, लेकिन एक किराने की दुकान व बेकरी खुली हुई थी। दाेनाें दुकानाें पर ग्राहक उमड़ रहे थे। लाेग जरूरत से ज्यादा सामान खरीद रहे थे। दुकानदार ने भी अाधा शटर खाेला हुअा था। ग्राहक सारे नियम ताेड़कर एक के पास एक खड़े थे अाैर सामान लेने के लिए जल्दबाजी में दिखे। छावनी मंे दूध की डेयरी खुली थी, लेकिन भीड़ नहीं थी। इसी प्रकार 9 बजे विज्ञाननगर में मेन राेड पर दाे किराने व एक बेकरी की दुकान खुली थी। इन पर काफी भीड़ थी। अंदर बाजार मंे मेडिकल स्टोर पर भी लाेग खरीदारी करते दिखे।

लाइव : थाेक फल सब्जीमंडी में पहुंच गए हजाराें लाेग

सब्जीमंडी काे सुबह 6 से 8 बजे तक ही मंडी खुलनी थी। इससे पहले ही लाेग सब्जी लेने पहुंच गए। यहां सुबह से ही पुलिस बल माैजूद था। उसके बाद भी लाेग मानने का नाम नहीं ले रहे थे। मंडी का एक नंबर गेट खुला था। दाे गेट बंद थे, लेकिन लाेग उससे कूदकर जा रहे थे। सब्जी बेचने वालाें के बीच शहर के महिला पुरुष भी काफी संख्या मंे पहुंचे। उनसे बात करने की काेशिश की ताे काेई भी जवाब देने काे तैयार नहीं था कि वह एेसा क्याें कर रहा है। यहां कुछेक महिलाएं तो अपने बच्चाें के साथ भी अाईं थीं।

सूने रहे ये बाजार : गुमानपुरा, रावतभाटा राेड, श्रीपुरा, कैथूनीपाेल, सब्जीमंडी, अग्रसेन बाजार, रामपुरा, तलवंडी, जवाहर नगर में इक्का-दुक्का दुकानें खुली थीं। यहां पर ज्यादा भीड़ नहीं थी। पहली बार घंटाघर की सभी दुकानें बंद मिलीं।

सब्जीमंडी में हालात खतरनाक : सब्जीमंडी मंे जिस तरह के हालात हैं, वे काेराेना के संक्रमण के लिए बहुत खतरनाक हैं। एेसे में प्रशासन काे समय रहते। यहां पर पुख्ता इंतजाम करने हाेंगे, जिससे अाम अादमी यहां नहीं पहुंचे।

_photocaption_सुबह 7.13 पर फल सब्जी मंडी में लगी भीड़।*photocaption*

काेटा | पूरा देश लाॅकडाउन कर दिया गया है। सरकार अाैर प्रशासन काेराेना के खतरे काे लेकर गंभीर है, लेकिन शहर के लाेग हैं कि लापरवाही करते ही जा रहे हैं। उन्हंे न ताे अपने परिवार की चिंता है अाैर न ही शहर के लाेगाें की। गनीमत है कि अभी तक शहर में काेई पाॅजिटिव केस नहीं अाया है, वरना लाेगाें की एेसी लापरवाही से शहर में काेराेना के मरीजाें का तांता लग जाता। प्रधानमंत्री की लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद बुधवार काे भास्कर टीम ने शहर के कई बाजारांे व थाेक फल सब्जीमंडी के हालात देखे। अालम ये था कि लाेग एेसे टूट रहे थे कि जैसे अब उन्हें सामान मिलेगा ही नहीं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना