रिसर्च के लिए तीन लाख रुपए तक की फंडिंग करेगी टेक्निकल यूनिवर्सिटी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:01 AM IST

Kota News - राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी और बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी अब इंजीनियरिंग स्ट्रीम में रिसर्च को प्रमोट...

Kota News - rajasthan news technical university to fund three lakh rupees for research
राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी और बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी अब इंजीनियरिंग स्ट्रीम में रिसर्च को प्रमोट करने जा रही है। इसके तहत संस्थानों में काॅलोब्रेटिव रिसर्च का काम शुरू किया जाएगा। टेक्यूप-3 के तहत रिसर्च करने वाली टीम को तीन लाख रुपए तक की फंडिंग की जा सकेगी। इस रिसर्च संस्थानों की फैकल्टी की ओर से की जाएगी। इसके तहत अपना प्रपोजल यूनिवर्सिटी को भेजना होगा। आरटीयू कोटा व बीटीयू बीकानेर से एफिलिएटेड कॉलेज की फैकल्टी इसका फायदा उठा सकती है। यह स्कीम साल 2019-2020 तक के लिए लागू की गई है। आवेदन करने वालों में एक प्रिंसिपल इंवेस्टीगेटर व दूसरा मेंबर रेगुलर फैकल्टी होना चाहिए। इसके साथ ही और मेंबर आईआईटी व एनआईटी सिस्टम के साथ एनआईआरएफ रैंक संस्थान से हो सकता है।

यह होंगे रिसर्च के टॉपिक : सोशल इंडस्ट्रियल प्रॉब्लम जो कि एनर्जी, एवायरमेंट, क्लाइमेंट चेंज व सस्टेनेबल हैबिटेट से ताल्लुक रखती हो। हैल्थकेयर, आईसीटी, मैटेरियल्स एडवांस्ड, नैनो टेक्नोलॉजी, हार्डवेयर, मैन्यूफैक्चरिंग, सिक्योरिटी एंड डिफेंस, वॉटर रिसोर्स आदि से संबंधित रिसर्च का प्रपोजल भेजा जा सकता है।

X
Kota News - rajasthan news technical university to fund three lakh rupees for research
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543