सफाईकर्मियों का रुका हुअा वेतन 31 मार्च तक मिलेगा, 1 हजार रुपए अतिरिक्त मिलेंगे

Kota News - सफाईकर्मियों को सुरक्षा संसाधन के लिए मिलेगी धनराशि यूडीएच मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना...

Mar 27, 2020, 08:40 AM IST

सफाईकर्मियों को सुरक्षा संसाधन के लिए मिलेगी धनराशि

यूडीएच मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के दौरान सफाई कार्य में लगे सभी कर्मचारियाें को 1 हजार रुपए अतिरिक्त दिए जाएंगे, ताकि उन्हें मास्क, ग्लब्स और संक्रमण से बचाव के आवश्यक सामग्री मिल सके। उन्होंने बताया कि राज्यभर में सभी सफाई कर्मियों का संक्रमण से बचाव के लिए किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

कोटा| नगर निगम में कार्यरत सफाईकर्मियों की पिछले 5 माह से चली आ रही समस्या दूर करते हुए प्रशासन द्वारा 31 मार्च तक सभी कार्मिकों के बैंक खातों में वेतन जमा करवाने की व्यवस्था की है। यूडीएच मंत्री ने कहा कि हर सफाई कर्मचारी काे वेतन के अलावा सुरक्षा संसाधन के लिए 1 हजार रुपए भी दिए जाएंगे।

स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने नवनियुक्त सफाई कार्मिकों को पिछले 5 माह से वेतन नहीं मिलने के मामले को गंभीरता से लिया। उन्हाेंने कलक्टर ओम कसेरा से वार्ता कर समस्या का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों से पूछताछ की ताे पता चला कि प्रान नंबर के नहीं हाेने के कारण समस्या आ रही है। उन्होंने लम्बे समय से कर्मचारियाें को वेतन नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के दौरान सफाईकर्मचारियाें द्वारा व्यवस्था को बखूबी निभाया जा रहा है। ऐसे में उन्हें किसी प्रकार की समस्या का समाना नहीं करना पड़े। उन्होंने नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत व कोषाधिकारी विधि शर्मा को बुलाकर सफाई कर्मियों के परमानन्ट रिटायमेन्ट नंबर के कारण वेतन मिलने में आ रही परेशानी को दूर कर 31 मार्च तक सभी सफाई कार्मिकों के खाते में वेतन जमा कराने के निर्देश दिए। पिछले दिनों से वेतन नहीं मिलने से आ रही समस्या के कारण सफाईकर्मी समस्या को निगम को अवगत करा चुके थे। लॉकडाउन के दौरान ऐसे परिवारों को अब आर्थिक समस्या से गुजरना नहीं पड़ेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना