• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news there is no problem of any helpless in the lockdown so distributing food and food items from the streets to the houses are helpful

लाॅकडाउन में किसी असहाय काे कोई परेशानी न हो इसलिए सड़कों से लेकर घरों तक भोजन अौर खाद्यान्न सामग्री वितरित कर रहे हैं मददगार

Kota News - स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की अाेर से अमित धारीवाल के सानिध्य में कोटा उत्तर के 12 स्थानों पर बोरखेड़ा,...

Apr 02, 2020, 08:36 AM IST

स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की अाेर से अमित धारीवाल के सानिध्य में कोटा उत्तर के 12 स्थानों पर बोरखेड़ा, लाडपुरा, रामपुरा, खेड़ली फाटक, भीमगंजमंडी, भदाना, गुमानपुरा, सकतपुरा, नांता, श्रीपुरा, घंटाघर, नयापुरा में 10 हजार भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। इसके अलावा कार्यकर्ता संदीप भाटिया एवं उनकी टीम लालबुर्ज श्रीपुरा में 1000, सरस्वती काॅलोनी, बजरंग नगर में राजीव आचार्य एवं टीम द्वारा 500, खंड गांवड़ी में श्याम मीणा एवं टीम 500, नदीपार क्षेत्र में अनिल सुवालका एवं टीम 2500, बापू बस्ती बालिता रोड पर दीपक नागर एवं टीम 1000, काला तलाव में डाॅ. जफर मोहम्मद एवं साथियों द्वारा 1000, भदाना क्षेत्र में राजू पहाड़िया एवं साथियों द्वारा 1000 व्यक्तियों को भोजन कराया जा रहा है। अमित धारीवाल ने चंद्रघटा क्षेत्र की विधवा महिलाओं को 15 दिन के 4 मेंबर के राशन के किट वितरित कर एक मुहिम शुरू की है। अब इस मुहिम के तहत अरशद कुरैशी और उनकी टीम जरूरतमंद लोगों के घर जाकर राशन के किट देकर आएंगे।

राखी गाैतम की ओर से बांटे 1700 फूड पैकेट

काेटा | कांग्रेस नेता राखी गौतम की अन्नशाला एवं बी 4 यू संस्था के सहयोग से बुधवार काे 1700 पैकेट भोजन वितरित किए गए। गौतम ने बताया कि दिनभर लाेगाें की मांग के अनुसार भाेजनशाला से खाने की आपूर्ति की गई। शाम के समय बस्तियों में जाकर मजदूराें को भोजन कराया गया। बरड़ा बस्ती, क्रेशर बस्ती, बालाकुण्ड आदि विभिन्न स्थानों पर भाेजन वितरित किया गया। गौतम ने सभी से अपील की है कि महामारी को देखते हुए सभी लोग घर पर ही रहें, तभी सुरक्षित रहेंगे। उन्हाेंने कहा कि किसी काे भाेजन या अन्य किसी प्रकार की कमी नहीं अाने दी जाएगी।

मजदूरों को हलवा, पूड़ी और खीर खिलाई

कोटा| दुर्गाष्टमी पर कोटा उत्तर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर जरूरतमंदों, गरीबों, मजदूरों को खीर-पूड़ी, हलवा, खिचड़ी अादि का वितरण किया। पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के आह्वान पर चलाए जा रहे भोजन वितरण अभियान में अष्टमी के चलते कुन्हाड़ी, बालिता रोड के कार्यकर्ता प्रेम माखीजा, रोहित सुमन, राजा माखीजा, रवि सैनी, महेंद्र सिंह, श्याम मालव ने माताजी के खीर पूड़ी का भोग लगाकर 1 हजार जरूरतमंदों में वितरण किया। वहीं, अभियान के संयोजक रवि सासना के नेतृत्व में हलवा पूड़ी का भोग लगाकर 400 जनों को वितरित किया। पूर्व पार्षद सीताराम शर्मा के नेतृत्व में ललित शर्मा, हनुमान गौतम, राजेंद्र प्रसाद सहित कार्यकर्ताओं ने 300 जनों को कड़ी कचौड़ी एवं खीर खिलवाई।

1.51 लाख का चेक भेंट

कोटा। ह्यूमन हेल्पलाइन के अध्यक्ष मनोज जैन अदिनाथ ने बताया कि हेल्पलाइन के रविन्द्र जैन ने कलेक्टर को फुंदी लाल माणक चन्द जैन धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से महावीर जयंती से पूर्व 1 लाख 51 हजार रुपए का चेक भेंट किया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक ओम तोषनीवाल भी उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांटे फूड पैकेट


विधायक कल्पना देवी की पहल पर राशन दिया

विज्ञाननगर में बांटा हलवा, पूड़ी और सब्जी

10 दिन में 4500 से पैकेट वितरित किए


कोटा पेट्रोलियम डीलर एसो. ने राशन के किट दिए


नसियांजी कमेटी ने भाेजन अाैर फल दिए

विधायक संदीप की पहल पर बांटे 5 हजार पैकेट

यहां कर सकते हैं जरूरतमंद संपर्क

क्षेत्र प्रभारी सम्पर्क

काला तलाव डाॅ. जफर मोहम्मद 9829037761

बोरखेड़ा राजीव आचार्य 9549590999

लाडपुरा/रामपुरा संजीव जैन 9887108456

खेड़ली फाटक मुकेश ठाकुर 9166666415

भीमगंमण्डी विष्णु मेवाड़ा 9887162000

भदाना राजू पहाड़िया 8386015444

गुमानपुरा अजय सक्सेना 9460174866

सकतपुरा अन्नू टेलर 9001681530

नान्ता लटूर सैनी 9784902878

श्रीपुरा रफीक अहमद 9414938125

घण्टाघर सोनू कुरैशी 9829181549

खण्ड गावड़ी श्याम मीणा 9829414001

नयापुरा राकेश सुमन 9610700999

लालबुर्ज संदीप भाटिया 9887579339

कुन्हाड़ी अनिल सुवालका 9929142765

बालिता रोड दीपक नागर 8005837053

कांग्रेस की ओर से नदीपार क्षेत्र में वितरित किए जा रहे हैं भोजन के 10 हजार पैकेट

जेकेलोन के संविदकर्मियों ने दिया 1 दिन का वेतन

काेटा | लाड़पुरा विधायक कल्पना देवी की पहल पर महामंत्री कलाल समाज युवराज सुवालका, भाजपा बोरखेड़ा मण्ड़ल उपाध्यक्ष राजेंद्र सुवालका, धनपत सिंह,राधेश्याम सुमन, रामस्वरुप गौतम, शिवेंदर सिंह ने मिलकर गोपाल विहार, जयश्री विहार, थेगड़ा, मालीपुरा रिद्दी-सिद्दी नगर, शिव सागर, सूर- सागर, बोरखेड़ा, प्रताप नगर, आस्था नगर,देवली अरब, रायपुरा में 100 राशन सामग्री के किट वितरित किए। इसमें 10 क्विटल आटा, दाल,तेल, मसाले शामिल हैं। वहीं, डीसीएम रोड स्थित लुहार बस्ती में घर-घर जाकर आटे के बैग दिए। इस दौरान उद्योग नगर मंडल अध्यक्ष रामलाल टटवाडिया, ओम खटाणा, चंद्रदीप आमेरा, मुकुट बिहारी, कृष्ण मुरारी मौजूद रहे।

कोटा | भाजपा जिलाध्यक्ष रामबाबू सोनी ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न संस्थाओं एवं जनसहयोग से कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 4890 भोजन पैकेट, 260 खाद्य सामग्री पैकेट, कोटा दक्षिण विधान सभा में 7100 भोजन पैकेट, 400 खाद्य सामग्री, लाडपुरा विधानसभा में 6300 भोजन पैकेट, 500 खाद्य सामग्री पैकेट, रामगंजमंडी के गणेश नगर मंडल में 400 खाद्य सामग्री पैकेट के अलावा पुलाव एवं ब्रेड का वितरण किया गया, साथ ही छिड़काव में भी सहयोग किया। उधर, न्यू रक्तदान महादान ग्रुप के संरक्षक चेतन पांडेय ने बताया की आज ग्रुप के सभी सदस्यों के सहयोग से एक पहल की गई।

कोटा| किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के हमारे शहरवासी एकजुट हो जाते हैं। आम जनता से लेकर सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक संगठन अपने-अपने स्तर पर सहायोग करते हैं। इस समय देश में कोरोना वायरस की महामारी चल रही है। इस निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के लिए देश में लॉकडाउन चल रहा है। क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग ही इस वायरस से बचने का एकमात्र उपाय है। ऐसे समय में गरीब, मजदूर और झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के सामने भोजन आदि की समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे हालात में किसी भी असहाय को कोई परेशानी नहीं हो और कोरोना जैसी इस वैश्विक महामारी से निपटा जाए इसके लिए प्रभावित लोगों की सहायता के लिए शहरवासी सुबह से शाम तक भोजन आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। विभिन्न संगठन घरों और सड़कों पर पैदल जा रही लोगों की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और जिला कलेक्टर राहत में कोष में धनराशि देकर मदद में जुटे हैं।
**

कोटा | विज्ञाननगर आईएल चौराहे पर अष्टमी के दिन हलवा पूड़ी, छोले गोभी की सब्जी का वितरण किया गया। सुबह 11.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक विज्ञान नगर आईएल चौराहे पर हलवा, पूड़ी, सब्जी, नमकीन का वितरण शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, पूर्व पार्षद ईश्वर गंभीर, गणेश अग्रवाल, नीरज त्रिवेदी, राजू, कपिल शर्मा, सुरेश गुर्जर, बल्लू अंसारी, विक्की चौधरी द्वारा वितरित किया गया।


कोटा | प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग की अाेर से चेयरमैन आबिद कागजी के नेतृत्व में पिछले 10 दिन से लोगों के लिए मदद का सिलसिला जारी है। पूरे राजस्थान में जगह-जगह अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ता खाने के पैकेट बंटकर लोगों की मदद कर रहे हैं। कोटा में भी पिछले 10 दिन से लगभग 4500 पैकेट विभिन्न इलाकों में बांटे जा रहे हैं। अल्पसंख्यक विभाग की अाेर से चलाई गई किचन में शहर के विभिन्न अधिकारी व समाजसेवी आकर लोगों की मदद कर रहे हैं। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री पंकज मेहता ने कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की।

कोटा| कोटा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने कलेक्टर ओ‌पी कसेरा को शहर के असहाय नागरिकों के लिए 701 राशन के किट प्रदान किए। अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी ने बताया कि इस किट में आटा, दाल, शक्कर, तेल, साबुन, मास्क अाैर मसाले शामिल हैं। इसमें अशोक गुप्ता, विनोद शर्मा, संजय बाकलीवाल, हिरेंदर शर्मा, विनय तुलसीयान, होजफा हुसैन, प्रियंक माहेश्वरी, दीपक गुप्ता शामिल रहे


कोटा | आदिनाथ पुण्योदय अतिशय क्षेत्र नसियां जी दादाबाड़ी कमेटी की अाेर से जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट एवं फल एवं सलाद के लिये खीरा ककडी का वितरण किया गया । कमेटी के निदेशक हुकम जैन काका ने बताया कि कमेटी द्वारा 700 भोजन के पैकेट एवं 100 किलो संतरे एवं 100किलो खीरा ककडी बांटे गए । राजस्थान प्रदेस कांग्रेस की महासचिव पूनम गोयल ने भी भोजन पेकैट वितरण किया । गोयल ने सभी नागरिको से सावधानी बरतने एवं बिना वजह घर से बाहर न निकलने की अपील की । अध्यक्ष जम्बु कुमार जैन ने बताया क्षेत्र में सेनेटाइजर से हाथ धुलाकर कर टेंपरेचर मशीन से प्रत्येक व्यक्ति को चेक करके एक स्टूल पर भोजन के पैकेट एवं फल रख रहे हैं।

काेटा | कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा के आह्वान पर आज भोजनशालाओं के माध्यम से 5 हजार पैकेट तैयार करवाकर बंटवाए गए। श्री गणेश नवयुवक मंडल कैथूनीपोल के हरीश राठौर ने बताया कि विधायक के आह्वान पर 800 पैकेट कच्ची बस्तियों में बांटे गए। श्री बनखंडी हनुमान मंदिर समिति श्रीनाथपुरम बी के जगदीश फौजी ने 700 पैकेट, समाजसेवी महेंद्र विजय ने 500 पैकेट, भाजपा मंडल अध्यक्ष विवेक मित्तल ने 500 पैकेट विज्ञान नगर क्षेत्र की कच्ची बस्तियों में वितरित किए। विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि शहर के सभी जरूरतमंद लोगों तक भोजन और राशन सामग्री पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।


कोटा | कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जेकेलाेन अस्पताल के संविदाकर्मियाें ने एक दिन का वेतन सीएम रिलीफ फंड में दिया है। अस्पताल में 120 संविदाकर्मियों ने मार्च के वेतन से उक्त राशि काटने की स्वीकृति का पत्र बुधवार काे अारएमअारएस के अध्यक्ष संभागीय अायुक्त एलएन साेनी काे दिया। अभिषेक सिंह ने बताया कि सभी संविदाकर्मी संक्रमण की पहली पंक्ति में खड़े हैं और जिम्मेदारी से कर्तव्य निभा रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना