• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kota
  • Kota News rajasthan news vc39s age is 62 years in the rtu act demands from academicians up to 70 years of application

आरटीयू के एक्ट में वीसी की उम्र 62 साल, आवेदन 70 वर्ष तक के शिक्षाविदों से मांगे

Kota News - राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के एक्ट में वीसी की अधिकतम उम्र अभी तक भी 62 साल ही है, लेकिन नए वीसी तलाशने के लिए...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Kota News - rajasthan news vc39s age is 62 years in the rtu act demands from academicians up to 70 years of application
राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के एक्ट में वीसी की अधिकतम उम्र अभी तक भी 62 साल ही है, लेकिन नए वीसी तलाशने के लिए निकाले गए आवेदन में अधिकतम 70 साल तक आयु के शिक्षाविदों के आवेदन मांग लिए हैं। इसके बाद वीसी सर्च कमेटी भी बन गई। फाइनल पैनल भी तैयार हो गया है। अब सिर्फ लिफाफे खुलने का इंतजार है।

एक्ट में संशाेधन किए गए बगैर ही उम्र सीमा 70 साल तक कर देने से पूरी प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए हैं। दूसरी ओर, यूजीसी की ओर से पूर्व में वीसी की उम्र 70 साल किए जाने के आदेश को अन्य यूनिवर्सिटी में अपने एक्ट में संशोधन करते हुए शामिल कर लिया, लेकिन अब तक आरटीयू का एक्ट अभी तक संशोधित नहीं किया। यह एक्ट आरटीयू की वेबसाइट पर सार्वजिनक भी कर रखा है।

ये लिखा है एक्ट में

आरटीयू में वीसी की उम्र के बारे में उल्लेख किया गया है कि वीसी का कार्यकाल तीन साल का रहेगा। वीसी की ज्वाइनिंग के बाद तीन साल तक व 62 साल की आयु तक उसका कार्यकाल रहेगा। इसके बाद वह फिर से आवेदन कर सकता है। इसके लिए जरूरी है कि वह पहले वीसी रह चुका है।


X
Kota News - rajasthan news vc39s age is 62 years in the rtu act demands from academicians up to 70 years of application
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना