--Advertisement--

आरपीएफ ने यात्रियों को सौंपा लैपटॉप व 36 हजार का मोबाइल

Kota News - बूंदी के अर्नव का मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में छूट गया था लैपटॉप कोटा|रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:00 AM IST
Kota News - rpf has given laptops assigned to passengers and 36 thousand mobile
बूंदी के अर्नव का मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में छूट गया था लैपटॉप

कोटा|रेलवे सुरक्षा बल यात्रियों की सुरक्षा, रेल संपत्ति की निगरानी रखने के साथ ही ट्रेनों में छूटे यात्रियों को सामान को उन तक पहुंचाने में भी पीछे नहीं हैं।

बूंदी जिले के नैनवा निवासी अर्नव मुंबई से दिल्ली की तरफ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में बी-6 कोच में 7 दिसंबर को मुंबई से कोटा के लिए सवार हुए थे। उन्हें बर्थ नंबर 46 आवंटित थी। वे कोटा ट्रेन पहुंचकर अपने सामान लेकर प्लेटफार्म पर उतर गया। लेकिन लैपटॉप को बर्थ पर ही छोड़ दिया। ट्रेन के कोटा से रवाना होने के बाद उन्हें लैपटॉप बर्थ पर छूटने का ध्यान आया। उन्होंने ट्रेन ड्यूटी पर तैनात घनश्याम वर्मा को बताया। उन्होंने ऑन बोर्ड ड्यूटी कांस्टेबल सरदार सिंह को सूचना दी। उन्होंने लैपटॉप अपने कब्जे में ले लिया। बाद में लैपटॉप वापसी वाली राजधानी से कोटा भेजा गया। आरपीएफ ने आवश्यक कार्रवाई करके अर्नव को सौंपा। इसी तरह 6 दिसंबर को राजधानी एक्सप्रेस में मुंबई निवासी सांची सिंह कोच बी-3 कोच में बर्थ नंबर 59 में यात्रा कर रही थी।

वे वॉश रूम में अपना मोबाइल भूल गई। उन्होंने आरपीएफ स्टाफ को सूचना दी। महिला को मोबाइल लाैटाया गया। मोबाइल की कीमत 36000 रुपए बताई गई है। महिला ने आरपीएफ के इस कार्य की सराहना की।

X
Kota News - rpf has given laptops assigned to passengers and 36 thousand mobile
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..