पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घर में घुसा कोबरा दरवाजे में फंसा, कमरे में सो रहा बुजुर्ग एक घंटे तक बिस्तर में ही दुबका रहा

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार के सभी लोग सांप को देख बाहर आ गए, लेकिन एक बुजुर्ग अंदर ही फंस गया
  • करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दरवाजे के नीचे फंसे सांप को बाहर निकाला गया

कोटा. यहां रविवार को जगपुरा गांव के एक घर में सुबह 4 फीट लंबा कोबरा घुस गया। सांप को देखकर घरवाले घबरा गए। वे दौड़कर बाहर निकल गए। इस दौरान दरवाजे से निकलते समय कोबरा फंस गया। कमरे में सो रहा एक बुजुर्ग निकल नहीं पाया और वह रजाई में ही दुबका रहा।

ये भी पढ़े
घर में घुसा 3 फीट लंबा मगरमच्छ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर प्राकृतिक आवास में छोड़ा
कोबरा दरवाजे में ऐसा फंसा कि निकल ही नहीं पाया। हो-हल्ला मचने पर आस-पास के लोग भी एकत्र हो गए। लोगों ने पर्यावरण प्रेमी गोविंद शर्मा को सूचना दी। सांप को फंसा देख लोगों ने उसके सामने एक बर्तन में दूध रख दिया। हालांकि सांप ने दूध पिया नहीं। गोविंद ने एक घंटे की मशक्कत के बाद सांप को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा।


गोविंद शर्मा ने बताया कि मानसून सीजन में कोटा में आई बाढ़ के बाद से ही यहां मगरमच्छ और सांप निकलते रहते हैं। शनिवार को इलाके में ही एक घर में तीन फीट लंबा मगरमच्छ निकला था। मानसून के बाद से अब तक कोटा शहर से 65 से अधिक मगरमच्छ को रेस्क्यू किया जा चुका है।

न्यूज व फोटो : प्रवीण जैन

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें