--Advertisement--

विधानसभा चुनाव के लिए अधिग्रहित वाहनों के चालक नहीं कर पाए मतदान

Kota News - कोटा। निर्वाचन आयोग ने एक ओर शतप्रतिशत मतदान करने की अपील करता रहा। वहीं दूसरी ओर चुनाव कार्य में अधिग्रहित वाहन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:01 AM IST
Kota News - voters of vehicles acquired for assembly elections are not able to vote
कोटा। निर्वाचन आयोग ने एक ओर शतप्रतिशत मतदान करने की अपील करता रहा। वहीं दूसरी ओर चुनाव कार्य में अधिग्रहित वाहन चालक ही मतदान नहीं कर सके। वाहन चालकों ने बताया कि जब परिवहन विभाग के अधिकारियों ने उनके वाहनों को चुनाव के लिए अधिग्रहित किया था। हम लोगों को 12 नंबर का फाॅर्म भरने के बाद ही चुनाव कार्य में जाने के लिए बोला गया था। इसके बाद सभी चालकों ने ड्यूटी पर जाने से पहले ही फाॅर्म को भर परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिया भी गया और वाहन अधिग्रहित वाले फाॅर्म पर 12 नंबर फाॅर्म प्राप्त होना लिखा गया, लेकिन परिवहन विभाग ने इसके बाद भी एक भी वाहन चालक को डाक पत्र नहीं दिया गया। ऐसे में अधिकतर चालक अपने मत का उपयोग नहीं कर सके।

रुपए तय दर से नहीं दिए : निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव कार्य के लिए जब वाहनों को अधिग्रहित किया था, उस समय सभी वाहनों की डीजल के अलावा प्रतिदिन का भाड़ा देना तय किया गया था, लेकिन जब चुनाव कार्य खत्म कर हिसाब करने पहुंचे तो निर्वाचन आयोग द्वारा किसी को 20 तो किसी को 80 रुपए का हिसाब बनाया। जब इसका कारण पूछा गया तो उनका कहना था कि उनके वाहनों में तय दूरी से अधिक डीजल दिया गया था और वाहन उतने चले नहीं। ऐसे में उनके वेतन में कटौती की गई है। जबकि अधिकतर वाहन ग्रामीण क्षेत्र में गए थे, जहां पर उन्हें अपनी जेब से डीजल भरवाना पड़ा है। इसकी शिकायत सभी चालक सोमवार को जिला कलेक्टर को करेंगे।

ऑनलाइन भुगतान देना हुआ था तय :वाहन मालिकों ने बताया कि इस बार निर्वाचन आयोग ने सभी वाहन चालकों को ऑनलाइन भुगतान करना तय किया गया था। इसके लिए इन्होंने सभी वाहन मालिकों से बैंक पासबुक व पैन कार्ड की जेरोक्स को जमा किया गया था, लेकिन अब निर्वाचन आयोग सभी को कैश भुगतान कर रहा है। इससे वाहन मालिकों व चालकों लाइन में खड़े होकर पैसा लिया जा रहा है।


X
Kota News - voters of vehicles acquired for assembly elections are not able to vote
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..