पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यकर्ताओं को भी लुभाने की कवायद, खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की व्यवस्था है प्रत्याशियों के कार्यालय पर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव में मतदाताओं को लुभाने से ज्यादा कठिन काम कार्यकर्ताओं को लुभाना साबित हो रहा है। कार्यकर्ताओं के दम पर ही दंगल लड़ा जा रहा है इसलिए प्रत्याशी उनकी आवभगत में कोई कसर भी छोड़ना नहीं चाहते। प्रत्याशियों के कार्यालयों पर कार्यकर्ताओं के लिए खाने-पीने से लेकर चाय-पानी तक की व्यवस्था है। कार्यकर्ता भी दिन-रात प्रचार में जुटे हैं। भास्कर टीम ने गुरुवार को चुनाव के प्रत्याशियों के कार्यालयों का दौरा किया तो अधिकतर जगह यही स्थिति मिली।

खाने से लेकर चाय तक की व्यवस्था है राखी के कार्यालय पर

कोटा दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी राखी गौतम का कार्यालय महावीर नगर में है। भास्कर रिपोर्टर यहां पहुंचा तो कुछ कार्यकर्ता कुर्सी लगाकर बाहर बैठे हुए थे तो कुछ अंदर बैठकर चाय पीकर अगले दिन की तैयारियों को लेकर चर्चा कर रहे थे। यहां पर एक आदमी बैठा हुआ था जो कि भोजन के पैकेट कार्यकर्ताओं को दे रहा था।

संदीप के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की हर सुविधा का ध्यान
कोटा दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी संदीप शर्मा का कार्यालय तलवंडी चौराहे पर है। गुरुवार रात को यहां कई कार्यकर्ता बैठे हुए थे। एक बुजुर्ग ने बताया कि दादाबाड़ी स्थित कार्यालय पर भोजन की व्यवस्था है। जिन कार्यकर्ताओं के पास गाड़ी नहीं है उनको वहां तक भेजने के लिए गाड़ी की भी व्यवस्था है।

लाडपुरा से भाजपा प्रत्याशी कल्पना देवी का कार्यालय छावनी में है। यहां भी कार्यकर्ताओं के खाने से लेकर चाय नाश्ते की पूरी व्यवस्था है। गुरुवार रात 9.30 बजे कार्यालय बंद मिला, लेकिन तीन कार्यकर्ता बाहर खड़े चुनावी चर्चा कर रहे थे।

कोटा उत्तर के कांग्रेस प्रत्याशी शांति धारीवाल का कार्यालय नयापुरा के बग्घी खाना में है। गुरुवार रात भास्कर टीम यहां पहुंची तो कार्यालय बंद था। रिपोर्टर ने गेट बजाया तो अंदर से आवाज आई कि पूरी टीम प्रचार में गई हुई है।

भाजपा के प्रहलाद गुंजल के नयापुरा सब्जीमंडी स्थित कार्यालय पर कुछ कार्यकर्ता मिले। कोई चुनाव में अधिक मत से जीत की बात कर रहा था तो कोई अगले दिन चुनाव प्रचार में जाने की तैयारी को लेकर बात कर रहा था।

खबरें और भी हैं...