• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kotputli
  • आवारों गायों व सांडों को पकड़ने के लिए खर्च किए 15 लाख 54 हजार रुपए
--Advertisement--

आवारों गायों व सांडों को पकड़ने के लिए खर्च किए 15 लाख 54 हजार रुपए

Kotputli News - कोटपूतली | कोटपूतली शहर में इन दिनो आवारा सांडों व गायों की भरमार होने से आए दिन हो रहे हादसे रूकने का नाम नहीं ले...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
आवारों गायों व सांडों को पकड़ने के लिए खर्च किए 15 लाख 54 हजार रुपए
कोटपूतली | कोटपूतली शहर में इन दिनो आवारा सांडों व गायों की भरमार होने से आए दिन हो रहे हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे । ये हाल तो तब है जब पालिका प्रशासन ने पिछले सत्र में इन आवारा सांडों व गायों को पकड़ने के लिए बाकायदा टेंडर लगाकर 15 लाख 54 हजार 490 का भुगतान ठेकेदार को कर दिया। जिसमे आवारा गाय को पकड़ने का टेंडर प्रति गाय 600 रुपए था जबकि प्रति सांड 2100 रुपए का टेंडर था। इसको लेकर भारतीय मानव समाज सेवक संस्था के उमेश आर्य की अगुवाई में जनप्रतनिधियों व शहरवासियों ने पालिका ईओ राघव सिंह मीणा को ज्ञापन सौंपकर आवारा सांडों व पशुओं से निजात दिलाने की मांग की है। ज्ञापन में इंद्र कुमार, पार्षद मनोज पायला, प्रदीप कसाना, बनवारी लाल धोबी, राहुल वर्मा, जतिन कुमार सहित दर्जनों लोगो ने लिखा है कि कोटपूतली शहर में ऐसी कोई गली या रास्ता नहीं है जिसमे आवारा सांड व गाये दिनभर विचरण नहीं करती हो। आए दिन इन आवारा सांडों व गायों से हादसे होते रहते है। जिनमें कई राहगीर व ग्रामीण चोटिल भी हो जाते है। इसके बावजूद पालिका प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

विकास कार्यों में नहीं आने दी जाएगी कमी

हंसमहल (बस्सी)| बस्सी विधायक अंजू खंगवाल ने बस्सी विधानसभा क्षेत्र के हंसमहल ग्राम पंचायत के मदनपुरा गांव में शनिवार को तेजाजी मंदिर का शिलान्यास करते समय कहा कि बस्सी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बस्सी विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित हुए है। बस्सी विधानसभा क्षेत्र में सड़क, पेयजल, चिकित्सा, विद्युत के क्षेत्र में भरपूर कार्य किया जा रहा है। विधायक ने ग्रामवासियों को सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए कहा। अंजू खंगवाल ने ग्रामीणों की मांग पर मदनपुरा में ही समुदाय भवन बनाने के लिए दस लाख रुपए देने की घोषणा की। बताया कि पीलारामा से मलारना और पाटन ग्राम पंचायत से गोठड़ा आने वाले रास्ते की स्वीकृति हो चुकी है जल्दी ही इन्हें सड़कों का काम चालू करवा दिया जाएगा।

X
आवारों गायों व सांडों को पकड़ने के लिए खर्च किए 15 लाख 54 हजार रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..