--Advertisement--

एससी-एसटी वर्ग के लोगों की बैठक

Kotputli News - कोटपूतली| रामसिंहपुरा में एससी व एसटी वर्ग के लोगों की बैठक मंगलवार को एक बैठक हुई। राजेश हाडिया ने कहा कि सुप्रीम...

Dainik Bhaskar

Mar 28, 2018, 05:10 AM IST
एससी-एसटी वर्ग के लोगों की बैठक
कोटपूतली| रामसिंहपुरा में एससी व एसटी वर्ग के लोगों की बैठक मंगलवार को एक बैठक हुई। राजेश हाडिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज द्वारा दिया गया फैसला एससी, एसटी के विरुद्ध है। इस फैसले से दलित समाज अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। वर्तमान समय में सबसे ज्यादा शोषण दलित समाज का हो रहा है। बैठक में तय किया गया कि बुधवार सुबह 11:15 बजे नगरपालिका पार्क मे एकत्र होकर एक बैठक करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति, राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन देंगे। इस दौरान उमेश आर्य, बलवन्त मीणा, सतवीर वर्मा, राजेन्द्र मीणा, लीलु मीणा आदि मौजूद रहे।

मां भगवती के जागरण में झूमे श्रोता

विराटनगर | कस्बे के गणगौरी चौक में सोमवार रात्रि को मां वैष्णो देवी सत्संग मंडल के तत्वावधान में मां भगवती का जागरण हुआ। विधायक डा.फूलचंद भिंडा, पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना, अखिल भारतीय ब्राह्माण महासभा महामंत्री शुभेष शर्मन, पालिकाध्यक्ष रेणुका सैनी, पालिका उपाध्यक्ष बाबूलाल मीणा बतौर अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम में कचंन सपेरा एंड पार्टी व शिव म्यूजिकल ग्रुप की ओर से माता के मनोहर भजन एवं नाटक प्रस्तुत किए। इससे पूर्व अतिथियों ने माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जल्वित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मंडल अध्यक्ष नरेन्द्र शर्मा, महेश सैनी, विजय छीपी, राम सोनी,भीमराज सैनी ने अतिथियों का स्वागत किया।

काली माता मंदिर में जागरण व भण्डारा

नारेहडा ग्रामीण | ग्राम कायमपुराबास स्थित काली माता मंदिर में जागरण व भण्डारा हुआ। शिवसेना तहसील संयोजक मनोज माण्डेया ने बताया कि भण्डारे में आसपास के ग्रामीणों ने पहुंचकर प्रसादी ग्रहण की। माता के दरबार में सुख समृद्धि की कामना की।

मिर्च की खेती का प्रशिक्षण

कोटपूतली | पाथरेडी ग्राम में मंगलवार को मेरा गांव मेरा गौरव योजना अंतर्गत कृषि अनुसंधान उप केंद्र गोनेड़ा के कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को मिर्च खेती पर प्रशिक्षण दिया गया। कृषि अनुसंधान केंद्र के प्रभारी अधिकारी डॉ.दिनेश कुमार यादव ने मिर्च में लगने वाली बीमारी एवं कीड़ों के बारे में किसानों काे समय पर उपचार करने की सलाह दी। मिर्च में लगने वाले पेंटेड बग सरवा के नियंत्रण के लिए क्यूनालफॉस पाउडर को 6 किलोग्राम प्रति बीघा छिड़काव करने एवं हरा तेला थ्रिप्स व अन्य रस चूसक किट नियंत्रण के लिए ऐसीटामिपरिड को 1 ग्राम प्रति लीटर की दर से छिड़काव करने की सलाह दी। केंद्र के डॉ.सरदार मल यादव ने किसानों को पंचगव्य एवं जीवा अमृत के बारे में बताया।

मंदिर की भूमि पर अतिक्रमण

नारेहडा ग्रामीण | ग्राम कुहाड़ा के ठाकुरजी मंदिर में मंगलवार को बैठक हुई। गुर्जर विकास मंच जयपुर देहात महामंत्री जयराम पोषवाल ने बताया कि इसमें मंदिर की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण का विरोध करते हुए प्रशासन की सहायता से अतिक्रण हटवाने का निर्णय किया गया। यह मंदिर 1500 वर्ष पुराना है इसके चारदीवारी व बरामदा का निर्माण ग्राम विकास समिति करवाना चाहती है, लेकिन उक्त भूमि पर अतिक्रमण से कार्य नहीं हो पा रहा है।

भगवान चारभुजा नाथ का मेला भरा

तूंगा| कस्बे के आराध्य भगवान चारभुजानाथ का मंगलवार को वार्षिक मेला भरा। इसमें परिक्षेत्र के गांवों के हजारों श्रद्वालुओं ने भाग लेकर भगवान चारभुजानाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर सुख समृद्वि की कामना की। भगवान चतुर्भुज नाथ की विशेष झांकी सजाई गई। भगवान के जयकारों से आसमान गुंजायमान हो गया। मेले में लोगों ने चाट पकौडी, झूलों में झूलने का लुपत उठाया।

X
एससी-एसटी वर्ग के लोगों की बैठक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..