• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kotputli
  • वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
--Advertisement--

वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के कार्यालय में शुक्रवार को वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं पर...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 05:10 AM IST
वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के कार्यालय में शुक्रवार को वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं पर मंथन करने के लिए राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई। प्रदेश मुख्य संगठन मंत्री उमेश बसवाल ने कहा कि अगर सरकार वरिष्ठ शिक्षकों की उक्त मांगों पर सकारात्मक रवैया नहीं अपनाती है तो आने वाले दिनों में जयपुर में संघ द्वारा आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में रेस्टा द्वारा संगठन का मांग पत्र तैयार किया गया। जिसमें वरिष्ठ अध्यापकों से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई। इसमें वेतन विसंगति, सभी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अंग्रेजी एवं हिंदी अनिवार्य विषय के प्राध्यापक पद सृजित करने, अंतर मंडल स्थानांतरण पर वरिष्ठता बनाने, हैडमास्टर पद पर भर्ती में वरिष्ठ अध्यापकों को 5 वर्ष के अनुभव की जगह 2 वर्ष की छूट देकर 3 वर्ष का अनुभव अनिवार्य करने तथा नवीन पेंशन को बदलकर पुन: पुरानी पेंशन को बहाल किए जाने सहित 11 सूत्री मांगे शामिल की गई। बैठक में अखिल राजस्थान संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह शेखावत सहित रेस्टा प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी मौजूद थे।

विकास चौधरी तहसील अध्यक्ष

चंदवाजी | राजस्थान जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील के निर्देशानुसार महासभा के जयपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष अनिल जीतरवाल ने विकास चौधरी को सांगानेर तहसील अध्यक्ष एवं मोहन सारण को तहसील फागी युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया है।

लीलाराम गुर्जर महामंत्री

पावटा ग्रामीण | भारतीय जनता पार्टी जयपुर देहात के जिलाध्यक्ष दीनदयाल कुमावत की अनुशंसा पर भाजपा ओबीसी मोर्चा जयपुर देहात के जिलाध्यक्ष ईश्वर यादव ने टाेरडा गुजरान निवासी लीलाराम गुर्जर को संगठन में जिला महामंत्री पद पर मनोनीत किया है ।

X
वरिष्ठ शिक्षकों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..