--Advertisement--

वंचितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही भाजपा सरकार

कार्यालय संवाददाता| कोटपूतली कस्बे के रामसिंहपुरा रोड़ स्थित डॉ.बी.आर.अम्बेडकर छात्रावास परिसर में लगाई गई...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 05:10 AM IST
वंचितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही भाजपा सरकार
कार्यालय संवाददाता| कोटपूतली

कस्बे के रामसिंहपुरा रोड़ स्थित डॉ.बी.आर.अम्बेडकर छात्रावास परिसर में लगाई गई संविधान निर्माता भारत र| बाबासाहब भीम राव अम्बेडकर की भव्य व आदमकद 7.5 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण समारोह शुक्रवार को अम्बेडकर विचार मंच समिति के तत्वावधान में पूर्व केंद्रीय मंत्री लालचंद कटारिया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कटारिया ने कहा कि बाबासाहब ने संविधान का निर्माण कर किसी एक जाति एवं वर्ग ही नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र के कल्याण का कार्य किया। कटारिया ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए वंचित व शोषित वर्गों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ट के मामले में भारत सरकार ने ठीक पैरवी नहीं कि जो उनकी भेदभावपूर्ण व सौतेली सोच को दर्शाता है। क्षेत्रीय विधायक व कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि समिति ने मजबूती के साथ आगे बढ़ते हुए अपने प्रयासों से जमीन अलॉट करवा के जो छात्रावास का निर्माण करवाया है वह एक अभूतपूर्व कार्य है। बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत का संदेश पढ़कर सुनाया। राठौड़ ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा का लोकतंत्र ने विश्वास नहीं है आए दिन संवैधानिक व्यवस्थाओं से खिलवाड़ कर सामाजिक ताना बाना खराब करने पर तुली हुई है।

बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने कहा कि बाबा साहब ने ना केवल समाज के दलित व पिछड़े तबके बल्कि महिलाओं को भी बराबरी की लड़ाई में आगे आने का मौका दिया। इससे पूर्व अतिथियों ने बाबा साहब की प्रतिमा का अनावरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अम्बेडकर विचार मंच समिति की प्रथम स्मारिका का विमोचन व नवनिर्मित हॉल, कमरों का लोकार्पण भी किया गया। छात्रावास निर्माण में सहयोग देने वाले भामाशाहों का भी मंच की और अतिथियों ने सम्मान किया। बाबा साहब की प्रतिमा निर्माण में विशेष रूप से सहयोग देने वाले मजदूर किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष व भामाशाह रिछपाल गोठवाल का भी विशेष रूप से सम्मान किया गया।विशिष्ट अतिथि के रूप में एनएसयूआई राष्ट्रीय सचिव मनीष यादव,युकां प्रदेश महासचिव भीम पटेल, कांग्रेस नेता भौरेलाल बागड़ी, पूर्व डी जे सीताराम आर्य, सर्व मेघवंश महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल डेनवाल,अम्बेडकर वेलफेयर सोसायटी के प्रदेशाध्यक्ष भजन लाल रोलन,महासचिव अनिल गोठवाल,बानसूर की पूर्व प्रधान मीना देवी,शाहपुरा पूर्व प्रधान उर्मिला शर्मा,सेवानिवृत्त आईएएस जी डी आर्य व पी सी हाडिया,आईआरएस दाताराम रैवाला, सीताराम बैरवा,जगदीश चंद्र आर्य भी अतिथि रहे। अध्यक्षता करते हुए मंच के अध्यक्ष सी एम वर्मा ने आभार व्यक्त किया। मंच के संरक्षक बी एल नैनावत ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के दौरान थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह मय जाप्ता तैनात रहे। इस दौरान डीसीसी सचिव विराट यादव, राधेश्याम शुक्लावास,जगमाल यादव,युवा कांग्रेस नेता विनोद कसाना, छात्र संघ अध्यक्ष संदीप रावत, सत्यपाल कसाना, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बुद्धराम सैनी, उदय वीर सिंह तंवर, बी एल यादव, रघुवीर यादव, धर्मपाल रावत, राजेन्द्र मीणा समेत हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

शाहपुरा. जयपुर तिराहे पर लालचंद कटारिया का स्वागत करते कांग्रेसी।

X
वंचितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही भाजपा सरकार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..