Hindi News »Rajasthan »Kotputli» 65 स्काउट गाइड ने कार्यशाला में भाग लिया

65 स्काउट गाइड ने कार्यशाला में भाग लिया

ग्राम मोहनपुरा स्थित आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल परिसर में गुरुवार को राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 30, 2018, 05:20 AM IST

ग्राम मोहनपुरा स्थित आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल परिसर में गुरुवार को राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ के तत्वावधान में स्काउट गाइड का जांच शिविर व कार्यशाला हुई। एबीईईओ ओमप्रकाश भार्गव ने शिक्षा के साथ-साथ सहशैक्षिक गतिविधियों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मानवीय संवेदनाओं पर व्याख्यान दिया। बिरला स्कूल के प्राचार्य नुरूल हक ने स्काउट गाइड के माध्यम से सेवा व अनुशासन की प्रवृति को विकसित करने की अपील की। बिरला स्कूल के 65 स्काउटस गाइडस ने कार्यशाला में भाग लिया। इस अवसर पर प्रशांत पाण्डेय, नितिशा मुखर्जी, सीमा पंजाबी, प्रीति, कांता स्वामी, नेहा शर्मा, कनिका शर्मा, मेघा गौतन, कुमार गौरव आदि विचार प्रस्तुत किए।

डॉ.अंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण का विरोध, ज्ञापन सौंपा

कोटपूतली | स्थानीय पालिका पार्क में डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा के सामने अम्बेडकर विचार मंच के अध्यक्ष रतिराम जिलोवा व मेघवाल विकास समिति के तहसील अध्यक्ष रामसिंह की संयुक्त अध्यक्षता में कार्यकर्ताओ की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से शुक्रवार को कथित रूप से डॉ.अम्बेडकर छात्रावास रामसिंहपुरा में बाबा साहेब की प्रतिमा सभी समाजों के चंदे से लगी है एवं छात्रावास का निर्माण भी सर्व समाज के पैसे से हुआ। इसके अनावरण के लिए मेघवाल विकास समिति एवं मेघवाल समाज समिति सहित समाजों की राय से होना था। मगर कुछ असामाजिक लोग राजनैतिक रोटिया सेंकने के चक्कर में इसका अनावरण एवं वर्ग में झगड़ा फसाद करवाने के चक्कर में है। इसका सर्वसम्मति से बहिष्कार करते हुए उपखण्ड अधिकारी के नाम तहसीलदार भागीरथमल को ज्ञापन सौंपा तथा अम्बेडकर विचार मंच के सर्वसम्मति से इसकी आड में होने वाले चुनाव को रोकने की भी मांग की।

कोटपूतली. बिरला स्कूल में कार्यशाला में उपस्थित स्काउट गाइड व शिक्षक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×