Hindi News »Rajasthan »Kotputli» वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

कोटपूतली. दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में होनहारों के साथ खुर्शीद। कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 05:20 AM IST

कोटपूतली. दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में होनहारों के साथ खुर्शीद।

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पनियाला मोड़ स्थित दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल का प्रथम वार्षिकोत्सव “किताबें करती हैं बातें “विद्यालय परिसर में शनिवार शाम को धूमधाम के साथ हुआ। विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों की नृत्य, नाटक व संगीत प्रस्तुतियों ने दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी एवं उन्हें झूमने पर मजबूर कर दिया। लगभग तीन घंटे तक चले कार्यक्रम में प्रस्तुतियों से दर्शक उत्साहित नजर आए। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड फाउंडेशन के मेंटर व देश के पूर्व विदेश मंत्री सलमान ख़ुर्शीद द्वारा माँ सरस्वती व भगवान गणेश के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ पौधारोपण करके किया गया।

खुर्शीद ने कहा कि दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड फाउंडेशन का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को आधुनिक शिक्षा उपलब्ध करवाना है। इसके लिए अब महानगरों व बड़े शहरों से निकलकर छोटे शहरों व कस्बों में भी समूह के विद्यालय खोले जाने लगे हैं। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों को विद्यार्थी भी विकास की दौड़ में कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सकें। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद अभिभावकों से कहा कि माता-पिता जीवन में जो सफलता खुद नहीं अर्जित कर पाते उन्हें पूरा करने का सपना अपने बच्चों में देखते हैं। अध्यक्षता करते हुए फाउन्डेशन की चेयरमैन व यूपी से कांग्रेस विधायक लुईस ख़ुर्शीद ने कहा कि घर पर मां अध्यापक की भूमिका व विद्यालय में अध्यापक बच्चों की मां की भूमिका निभाने लग जाए तो उन्हें जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। विशिष्ट अतिथि के रूप में आईपीएस मुकुंद बिहारी, एडीएम जयपुर मोहन लाल,फाउंडेशन की निदेशक पूनम कश्यप, अमेरिकन सेंटर नई दिल्ली की निदेशक कला अंजन दत्ता, फाउंडेशन सदस्य राजीव सोनी, साहिबा खान, डीएसपी महमूद खान थे। अतिथियों का विद्यालय निदेशक विष्णु मित्तल, अतुल गुप्ता, सीए जितेंद्र बंसल, अंकुर गुप्ता आदि ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। वहीं विद्यार्थियों ने 7 भाषाओं में आगंतुकों का अभिनंदन किया। इस दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों व वर्ष भर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी अतिथियों ने सम्मानित किया। प्रधानाध्यापिका सुनीता शर्मा ने आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। समाजसेवी एवं अग्रवाल समाज के पूर्व अध्यक्ष रमेश किताबवाला,पनियाला थानाधिकारी पवन कुमार, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बृजभूषण कौशिक, आनंद मित्तल आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×