--Advertisement--

सात दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो शुरू करेंगे धरना प्रदर्शन

कोटपूतली | क्षेत्र में खनन सामग्री के ओवरलोड परिवहन पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर शुक्रवार को सामाजिक...

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 05:30 AM IST
कोटपूतली | क्षेत्र में खनन सामग्री के ओवरलोड परिवहन पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता नित्येन्द्र मानव के नेतृत्व में कोटपूतली ट्रांसपोर्ट संघ से जुड़े सैकड़ों वाहन मालिक परिवहन और खान विभाग के अधिकारियों से मिल कर ओवरलोड परिवहन तथा अवैध खनन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की मांग की।

सामाजिक कार्यकर्ता नित्येन्द्र मानव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल, राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के कई बार सख्त निर्देश दिए जाने के बावजूद कोटपूतली तहसील में खनन सामग्री का ओवरलोड परिवहन तथा अवैध खनन उच्च स्तर पर जारी है। क्षेत्रवासियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मानव ने कहा कि इन सब पर रोक लगाने को लेकर क्षेत्र में अनेकों बार आंदोलन भी हो चुके है, लेकिन कुछ समय तो कार्रवाई होती है। कुछ समय फिर ओवरलोड परिवहन और अवैध खनन शुरू हो जाता है। जिससे आमजन में भारी रोष व्याप्त है। इस दौरान नित्येन्द्र मानव ने कहा कि अगर एक सप्ताह के अदंर ओवरलोड परिवहन तथा अवैध खनन के खिलाफ कानून कार्रवाई कर ओवरलोड परिवहन व अवैध खनन पर नियंत्रण नहीं किया गया तो बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। परिवहन निरीक्षक मंजीतसिंह, राजाराम गुर्जर, हवासिंह, धर्मपाल यादव, सांवतराम गुर्जर, पुरुण जांगल, गिरिराज कसाना, शेरसिंह, सौणाराम गुर्जर, रामसिंह गुर्जर, मनीष वर्मा आदि उपस्थित रहे।

भारी संख्या में वाहन मालिकों को देख कर परिवहन और खान विभाग के अधिकारियों ने जिला परिवहन के कार्यालय में एक घण्टे तक वार्ता कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..