Hindi News »Rajasthan »Kotputli» अवैध ब्लास्टिंग के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो 17 को कलेक्ट्रेट पर धरना

अवैध ब्लास्टिंग के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो 17 को कलेक्ट्रेट पर धरना

शुक्लाबास एवं पिचाणी ग्राम के लोगों ने मंगलवार को खान मंत्री एवं जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर आबादी क्षेत्र, स्कूल,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 04, 2018, 05:30 AM IST

शुक्लाबास एवं पिचाणी ग्राम के लोगों ने मंगलवार को खान मंत्री एवं जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर आबादी क्षेत्र, स्कूल, गौशाला, पीर बाबा के मंदिर के पास अवैध डीप होल ब्लास्टिंग व अवैध विस्फोटक सामग्री पर कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो 17 अप्रैल को जयपुर कलेक्ट्रेट पर एक दिन का सांकेतिक धरना दिया जाएगा। खान मंत्री ने तुरंत लिखित में विभाग के अधीक्षण अभियंता को कार्रवाई करने के आदेश दिए। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि गौशाला में व गोलकी मोहल्ला में रोज डीप होल ब्लास्टिंग करने से गांव के सभी मकानों में दरारे आ गई है। इस पर एसएमई ने शीघ्र ही आरएसी तथा माइनिंग विभाग के गार्ड लगाने के आदेश निकालने व किसी भी सूरत में डीप होल नहीं होने दिए जाने का आश्वासन दिया। ज्ञापन देते समय राधेश्याम शुक्लाबास, गोशाला अध्यक्ष रंगलाल वर्मा, मालाराम यादव, जगदीश मीणा, रामवतार चौहान, बिमला वर्मा, कमला यादव, गिंदोडी धानका, अणची यादव, धौलाराम यादव, रिछपाल आर्य, बनवारी शास्त्री, चन्दाराम यादव आदि ने ज्ञापन दिया।

भूडला में पेयजल संकट

भूडला| गर्मी की शुरुआत के साथ ही ग्रामीण इलाकों में पानी की किल्लत शुरू हो गई। इसके कारण ग्रामीण पानी की व्यवस्था में सुबह से ही जुट जाते हैं और उनके दूसरे काम प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार अभी 2 दिन में केवल 1 घंटे की पानी की सप्लाई की जाती है। इस कारण उन लोगों को पानी के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो कहासुनी की नौबत तक आ जाती है। ग्राम पंचायत द्वारा एक ही सार्वजनिक टंकी बनाई गई है जिस पर दिन भर पानी के लिए भीड़ नजर आती है। ग्रामीणों ने बाकी की दो ट्यूबवेलों पर भी बिजली कनेक्शन करवाकर पेयजल समस्या के निजात की मांग की है।

महिलाओं ने चांद देख कर खोला चौथ माता का व्रत

बस्सी/मानसर खेडी/बूज मानोता| बस्सी एवं जमवारामगढ़ क्षेत्र में मंगलवार को सुहागिनों ने करवा चौथ का पर्व मनाया। महिलाओं ने चौथ माता का व्रत किया। चौथ माता के व्रत पर महिलाओं ने चौथ माता की पूजा के बाद प्रसाद वितरण किया। महिलाओं ने व्रत की कहानी सुनने के बाद रात्रि में चंद्रमा को अर्घ्य देकर व्रत पूरा किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×