Hindi News »Rajasthan »Kotputli» प्रागपुरा क्षेत्र में अपराध की दृष्टि से कैरोडी ग्राम पंचायत आदर्श

प्रागपुरा क्षेत्र में अपराध की दृष्टि से कैरोडी ग्राम पंचायत आदर्श

जनप्रतिनिधियों व थानाप्रभारी की समझाइश से अमन-चैन दो वर्ष में एक भी प्रकरण थाने में नही हुआ दर्ज भास्कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 27, 2018, 05:40 AM IST

जनप्रतिनिधियों व थानाप्रभारी की समझाइश से अमन-चैन

दो वर्ष में एक भी प्रकरण थाने में नही हुआ दर्ज

भास्कर न्यूज| पावटा

प्रागपुरा थाना क्षेत्र के कैरोडी पंचायत क्षेत्र में पिछले दो वर्ष में एक भी आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध नहीं हुआ। इसलिए पुलिस रिकार्ड में कैरोडी पंचायत आदर्श ग्राम पंचायत बन चुकी है। प्रागपुरा थाना प्रभारी डॉ.सुरेश कुमार यादव ने बताया कि कैरोडी ग्राम पंचायत क्षेत्र से 2 जून 2016 के बाद से अब तक कोई आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध नहीं हुआ। इसलिए यह पंचायत आदर्श ग्राम पंचायत बन चुकी है।

कोटपूतली पंचायत समिति पूर्व उपप्रधान राजेन्द्र सिंह टीटू कंवर व पावटा पंचायत समिति उपप्रधान पिंकी टीटू कंवर, कैरोडी सरपंच प्रतिनिधि कल्लू यादव व राजनौता सरपंच लालसिंह शेखावत एवं कारोली सरपंच रामकरण सिंह एवं भाजयुमो जिला मंत्री नरेन्द्र सिंह समस्त क्षेत्रवासियों व जनप्रतिनिधियों का थाना प्रभारी डाॅ.यादव ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि लगभग 2 वर्ष की लंबी दीर्घावधि में कोई अपराध पंजीबद्ध नहीं होना लोगों में एक दूसरे के प्रति आदर एवं प्रेमभाव को प्रदर्शित करता है। इस तरह का प्रेम भाव अद्वितीय एवं काबिले तारीफ है। इन जनप्रतिनिधियों ने भी बिना वर्दी के क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनुसरण दूसरे लोगों को भी करना चाहिए। कैरोडी ग्राम पंचायत व आसपास के जनप्रतिनिधि व अन्य का आपस में लोगों को बैठाकर समझाइश करने से न केवल लोगों का समय व धन की बचत होती है अपितु पुलिस व न्यायालय के कीमती समय की बचत होती है। डा. यादव ने बताया कि लगभग 2 वर्ष की दीर्घ अवधि में कोई अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध नहीं होना अद्वितीय एवं प्रशंसनीय है। लोगों में इस तरह की सोशियल बॉन्डिग एक आदर्श है जिसका अनुसरण सबको करना चाहिए।

समय व पैसा दोनों की बचत

विराटनगर विधायक डाॅ.फूलचन्द भिण्डा का कहना है कि प्रागपुरा थाना प्रभारी डाॅ.यादव व जनप्रतिनिधियों द्धारा किए गए कार्य प्रशंसनीय है। इससे लोगों व पुलिस को समय व पैसा दोनों की बचत होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×