• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kotputli News
  • प्रोटोन की संयोजक टीम ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण
--Advertisement--

प्रोटोन की संयोजक टीम ने किया परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

चौमू | दैनिक भास्कर तथा प्रोटोन एकेडमी चौमू के तत्वावधान में 8 अप्रैल को संपूर्ण राजस्थान में होने वाली प्रतिभा...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 05:40 AM IST
चौमू | दैनिक भास्कर तथा प्रोटोन एकेडमी चौमू के तत्वावधान में 8 अप्रैल को संपूर्ण राजस्थान में होने वाली प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के जयपुर जिले के कुल 14 परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा पत्र प्रारूप के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। निदेशक वेद जाखड़ ने बताया कि इसके लिए विद्यार्थी वाट्सअप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इसमें विद्यार्थी को अपना नाम तथा परीक्षा केन्द्र का नाम, कक्षा व माध्यम वाट्सअप करना होगा।

निरीक्षण के लिए जयपुर जिले में पांच टीमें निर्धारित की गई। इसमें जमवारामगढ़, बस्सी, बगरू के परीक्षा केन्द्रों के लिए नरेन्द्र सिंह शेखावत, अचरोल, मनोहरपुर, शाहपुरा, कोटपूतली परीक्षा केन्द्रों के लिए नवीन शर्मा, कालवाड़, हिंगोनिया, जोबनेर, रेनवाल के लिए रामजीलाल शर्मा, बड़ पीपली, खोरा श्यामदास के लिए मूलचंद कुमावत तथा चौमू के लिए मनीष शर्मा को संयोजक नियुक्त किया गया। संयोजक मनीष शर्मा ने बताया कि चौमू बड़ा सेंटर होने के कारण 30 किलोमीटर की परिधि में बस सुविधा उपलब्ध रहेगी। बुधवार को सवेरे से ही रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए अभिभावकों में काफी उत्साह देखा गया। निदेशक रविकांत शर्मा ने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा 8 अप्रैल सवेरे 11 बजे से प्रारंभ होगी। जिले में प्रथम आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप टैबलेट दिए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त स्कूल बैग, टी-शर्ट व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। प्रत्येक सेन्टर पर पुरस्कार वितरण समारोह होंगे। परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ हाेंगे तथा प्रत्येक प्रश्न 4 अंक का होगा। एक चौथाई नेगेटिव मार्किंग रखी गई है। इस परीक्षा में कक्षा 9वीं, 10वीं तथा विज्ञान वर्ग के 11वीं, 12वीं कक्षा के हिंदी व अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। कक्षा 9वीं, 10वीं कक्षा में गणित व विज्ञान तथा 11वीं व 12वीं भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान या गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..