Hindi News »Rajasthan »Kotputli» बच्चों ने नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश, पावटा के बाजारों में की सफाई

बच्चों ने नुक्कड़ नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश, पावटा के बाजारों में की सफाई

कस्बे में संत रविदास जी की जयंती पर बुधवार को कस्बे में सफाई अभियान का आगाज किया। सवेरे 7 बजे पावर ग्रिड कॉरपोरेशन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:50 PM IST

कस्बे में संत रविदास जी की जयंती पर बुधवार को कस्बे में सफाई अभियान का आगाज किया। सवेरे 7 बजे पावर ग्रिड कॉरपोरेशन के सहायक प्रबधंक राजेन्द्र सिंह, सरपंच प्रतिनिधि गोपाल अग्रवाल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ जिला कोटपूतली के संघ चालक पुरुषोत्तमकृष्ण मिश्रा, स्वयं सेवक अशोक मंगल, लाल चन्द खण्डेलवाल, शंकर लाल छीपा, प्रहलाद सहाय आदि लोगों ने हाथों में झाडू लेकर मुख्य बाजार स्थित घंटाघर के पास से सफाई अभियान का आगाज किया। टीम ने नाइयों के मोहल्ले, जेएमबी के पास वाली गली सहित कई गलियों में सफाई की। पंचायत के सफाई कर्मी भी पावर ग्रिड द्वारा पंचायत को भेंट किए ई-रिक्शा लेकर हाथोहाथ कचरे के ढेर को उठा रहे थे। लगभग एक घंटे तक सफाई अभियान चलाया गया। घंटाघर चौक पर वेदान्त वैली विद्यालय लाडा का बास के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक कर लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने की कोशिश की।

चिमनपुरा में मनाई संत रविदास जी महाराज की 641 वीं जयंती

कोटपूतली| चिमनपुरा में बुधवार को संत सरपंच संघ अध्यक्ष पुष्कर रावत के मुख्य आतिथ्य में संत रविदास की 641 वीं जयंती मनाई गई। अध्यक्षता कबूल चंद ने की। अतिथियों ने संत रविदास की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शो को अपने जीवन में अपनाने की बात कही। इस मौके पर लीला राम, फूसाराम, लक्ष्मण, उमेद चेड़वाल सुवालाल, अनिल, आकाश, लोकेश,कृष्ण, डूंगर सिंह, अंकित,प्रवीण, प्रदीप आदि उपस्थित थे। समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। मंच संचालन इन्द्र चेड़वाल और सुभाष चंद आर्य ने संयुक्त रूप से किया।

मैड़ में भजन संध्या व मोहल्लों में सफाई

मैड़| स्थानीय पंचायत क्षेत्र के तालवा-मैड़ मार्ग के नजदीक बुधवार को मनोज रातावाल की अध्यक्षता में लोगों ने रविदास जी की जयंती मनाई। लोगों ने आसपास क्षेत्रों में सफाई की। मनोज रातावाल ने बताया कि महान संत परंपरा में एक चमकते नेतृत्वकर्ता और प्रसिद्ध व्यक्ति थे। लोगों को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। इस दौरान लोगों ने कई मोहल्लों में सफाई कर भजन संध्या हुई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×