Hindi News »Rajasthan »Kotputli» युवा काबिलियत से बनाएं पहचान

युवा काबिलियत से बनाएं पहचान

कोटपूतली. वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत करती छात्रा । भास्कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 01:50 PM IST

कोटपूतली. वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुत करती छात्रा ।

भास्कर न्यूज | कोटपूतली

राजकीय एलबीएस पीजी कॉलेज में बुधवार वार्षिकोत्सव एवं पारिताेषिक वितरण समारोह हुआ। मुख्य अतिथि यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष एवं हिंडौली विधायक अशोक चांदना ने विद्यार्थियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे जिस क्षेत्र में कार्य करें उसमें महारथ हासिल करें ताकि लोग तुम्हें अपनी काबलियत से पहचाने। मुख्य अतिथि चांदना ने अपनी कोटपूतली कॉलेज यात्रा को अविस्मरणीय बताते हुए कोटपूतली महाविद्यालय को शिक्षा व सशक्तिकरण का एक अग्रणी उत्कृष्ट स्थान बताया। उन्होंने छात्रसंघ के पदाधिकारियों सहित विद्यार्थियों को अनुशासित रहने की नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव जीतना ही मंजिल की प्राप्ति नहीं है, बल्कि जिन उद्देश्यों या मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाए उन पर वह खरा उतरे।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे जयपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष व कोटपूतली विधायक राजेन्द्र सिंह यादव ने विद्यार्थियों को एकलव्य का उदाहरण देते हुए गुरू शिष्य परंपरा पर जोर दिया। कहा, विद्यार्थियाें को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हाेते हुए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना, पूर्व विधायक रामचंद्र रावत, पीसीसी सचिव इंद्राज गुर्जर, एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, कांग्रेस राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी देव कसाना ने विद्यार्थियाें को अपने गुरू का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

विद्यार्थियों में अपार उत्साह

छात्रसंघ कार्यालय के उदघाटन पर संशय, पुलिस जाब्ता रहा तैनात

छात्रसंघ कार्यालय के उदघाटन को लेकर कॉलेज प्रशासन आशंकित था। कॉलेज प्रशासन को आशंका थी कि सरकार के छात्रसंघ कार्यालय के उदघाटन पर पाबंदी के बावजूद छात्र संघ पदाधिकारी कही छात्रसंघ कार्यालय का उदघाटन नहीं कर दे। इसको लेकर कॉलेज प्रशासन की मांग पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। दूसरी और छात्रों के कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए एसएचओ रवीन्द्र प्रताप सिंह व पनियाला एसएचओ पवन कुमार की अगुवाई में दोनों थानों का जाब्ता दिनभर कॉलेज परिसर में तैनात रहा।

कोटपूतली. उत्कृष्ट कार्यो के लिए स्मृति चिन्ह भेंट करते अतिथि।

छात्र हित में संघर्ष करेंगे

छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप रावत ने छात्र हित में संघर्ष करने की बात करते हुए कॉलेज की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग रखी। प्राचार्य प्रो. एसडी मीणा ने संस्था का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अतिथियों ने कॉलेज में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर विभिन्न प्रतिभाओं को प्रश्स्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। छात्र- छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। संचालन डाॅ.ओपी गौड, डॉ.प्रभात शर्मा व डॉ.काकूली चौधरी ने संयुक्त रूप से किया। कांग्रेस के मुकेश गुरूजी, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश कसाना, विनोद कसाना, मनोज चौधरी, कानाराम गुर्जर आदि उपस्थित थे।

अतिथियों का छात्रसंघ पदाधिकारियों ने किया स्वागत : समारोह में आए विभिन्न अतिथियों का छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप रावत, उपाध्यक्ष अभय जोशी, महासचिव कृष्ण कुमार मीणा, संयुक्त सचिव अजय चौहान आदि विद्यार्थियों व कॉलेज प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने स्वागत किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×