Hindi News »Rajasthan »Kotputli» चिकित्साकर्मी से मारपीट के आरोप में 3 गिरफ्तार, कोर्ट ने सभी को भेजा जेल

चिकित्साकर्मी से मारपीट के आरोप में 3 गिरफ्तार, कोर्ट ने सभी को भेजा जेल

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली राजकीय बीडीएम अस्पताल की आपातकालीन इकाई में 4 अप्रैल को इलाज के दौरान हुई महिला की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 18, 2018, 02:50 AM IST

चिकित्साकर्मी से मारपीट के आरोप में 3 गिरफ्तार, कोर्ट ने सभी को भेजा जेल
कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

राजकीय बीडीएम अस्पताल की आपातकालीन इकाई में 4 अप्रैल को इलाज के दौरान हुई महिला की मौत के बाद परिजनों के चिकित्साकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार, मारपीट, गाली-गलौच व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर चालान पेश किया। न्यायालय ने सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश देते हुए दो दिन के लिए पुलिस अभिरक्षा में आरोपियों को उनके घर पर अंतिम क्रियाकलाप कार्यक्रम के लिए रखने के आदेश दिए। 4 अप्रैल को बीडीएम अस्पताल में हुई घटना के बाद चिकित्सक ने कुछ लोगों के खिलाफ मारपीट, दुर्व्यवहार करने व राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने राजेश पुत्र रमेशचन्द, संतोष पुत्र भूपसिंह व रवि पुत्र तुलसीराम दर्जी निवासी मोहल्ला बड़ाबास को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश देते हुए 17 व 18 अप्रैल को पुलिस अभिरक्षा में आरोपियों को उनके घर पर अंतिम क्रियाकलाप कार्यक्रम के लिए रखने के आदेश दिए। इधर आरोपियों के परिजनों का कहना है कि चिकित्साकर्मियों की लापरवाही से हमारे परिवार के एक व्यक्ति की मौत हो गई और पुलिस ने परिवार के तीन लोगोें को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को अंतिम क्रियाकलाप पूर्ण होने का इंतजार करना चाहिए था।

पुलिस कस्टडी में शुरू हुई 13वें की रस्म

चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय आदेश के बाद पुलिस कस्टडी में घर लाया गया। इसके बाद 13वें की रस्म शुरू हुई। पुलिस घर के बाहर तैनात रही। मृतका के पति रमेश चंद्र ने बताया कि पुलिस थाने में चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने सीएम को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

कोटपूतली. पुलिस कस्टडी में मृतका की 13वें की रस्म पूरी करवाते पुलिस।

बीडीएम अस्पताल में चिकित्सकों व नर्सेज ने दो घंटे किया कार्य बहिष्कार

कोटपूतली| शहर के राजकीय बीडीएम हास्पिटल में मंगलवार को डाक्टरों व नर्सिंगकर्मियों ने दो घंटे कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। इससे मरीज परेशान दिखाई दिए। चिकित्सक व नर्सेज संघ ने चेतावनी दी कि बुधवार तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो 19 अप्रैल से पूरे दिन कार्य का बहिष्कार का पैनडाउन हडताल शुरू करेंगे। डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ ने आरोप लगाया कि 4 अप्रैल को एक महिला की मौत पर गुस्साए परिजनों ने एक कंपाउंडर व डाक्टर से मारपीट कर दी थी। डाक्टर ने परिजनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज करा दिया था। मामले को लेकर चिकित्सक व नर्सेज सोमवार से दो घंटे कार्य का बहिष्कार पर है।चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार के चलते मरीजों को परेशानियां उठानी पड़ रही है। इस दौरान डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ ने चेतावनी दी कि आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो 19 अप्रैल से पूरे दिन कार्य बहिष्कार कर पैनडाउन हड़ताल शुरू की जाएगी। डॉ.सुरेंद्र मीणा, डॉ.दीपक सैनी, डॉ.मंजू मौर्य, डॉ.ऋतु अग्रवाल, डॉ.केके सैनी, डॉ.मनफूलसिंह चौधरी, डॉ.दिलीप यादव, डॉ.एसपी मौर्य, डॉ.देवेंद्र शर्मा, डॉ.नरेश छिपी, डॉ.कमल यादव, डॉ.बिशम्बर, नर्सिंग कर्मी ओमप्रकाश जांगिड़, पूर्णसिंह शेखावत, गजराज यादव, अशोक, ग्यारसीलाल गुर्जर, जयदयाल यादव सहित कई चिकित्साकर्मी मौजूद रहे।

नारहेड़ा में भी कार्य बहिष्कार

नारेहड़ा|
राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत चिकित्सक व नर्सेज ने मंगलवार को दो घंटे कार्य बहिष्कार किया। इससे मरीजों को परेशानी झेलनी पडी। डा.एनएस कावत, राहुल शर्मा ने बताया कि 4 अप्रैल को बीडीएम अस्पताल में हुई घटना से चिकित्साकर्मियों में आक्रोश है। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। चिकित्सकों व नर्सेज ने घटना का विरोध करते हुए दो घंटे कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। नर्सिंग प्रभारी सूबेदार सिंह यादव, महेंद्रपाल सिंह, अशोक यादव, सुनील यादव, रामअवतार चौधरी, मुकेश स्वामी, राजेश कुमार, राजेंद्र प्रसाद, नमो नारायण, सुदेश यादव, राहुल जोशी, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: चिकित्साकर्मी से मारपीट के आरोप में 3 गिरफ्तार, कोर्ट ने सभी को भेजा जेल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×