--Advertisement--

शाहपुरा युवा विकास मंच की बैठक आयोजित

शाहपुरा | शहर के देवन तिराहे पर शाहपुरा युवा विकास मंच कार्यालय पर शनिवार को कार्यकर्ताओं की बैठक प्रधान नंदलाल...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 03:00 AM IST
शाहपुरा | शहर के देवन तिराहे पर शाहपुरा युवा विकास मंच कार्यालय पर शनिवार को कार्यकर्ताओं की बैठक प्रधान नंदलाल गोठवाल के मुख्य आतिथ्य एवं शाहपुरा जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रामसहाय बाज्या के विशिष्ट आतिथ्य, मंच अध्यक्ष राजेश मंडोवरा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान नवनियुक्त मंच के उपाध्यक्ष नवरतन चावला का साफा पहनाकर व बाबा साहेब का चित्र देकर अभिनंदन किया गया। वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से गरीब व असहायों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने की बात कही। इस दौरान संरक्षक प्रहलाद सहाय चौपड़ा, वार्ड अध्यक्ष गोवर्धन लाल सैनी, पंसस रामकुंवार कटारिया, उमराव सिसोदिया, रणजीत योगी, संतोष धोबी, मनिन्द्र वर्मा, अरूण वर्मा आदि मौजूद थे।

अम्बेडकर विचार मंच की बैठक

कोटपूतली | अम्बेडकर विचार मंच की बैठक शुक्रवार शाम को राजेश हाडिया की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में देवेन्द्र गौड़, प्रदीप कुमार, रविन्द्र कुमार, नसीब खान, मिथलेश, चन्दन वर्मा आदि कार्यकर्ताओं ने कैंडल जलाकर व दो मिनट का मौन रखकर जम्मू-कश्मीर में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई 8 वर्षिय बालिका को श्रद्धांजलि दी। वहीं उसकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। हाडिया ने कहा कि कठुआ व उन्नाव की घटना पूरी मानवता को झकझोर कर रख देने वाली है।

अटल सेवा केंद्र के सुरक्षा गार्डों ने राठौड़ को सौपा ज्ञापन

भानपुर कलां | ग्राम पंचायत अटल सेवा केंद्र सुरक्षा गार्ड संघ राजस्थान ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री को उनके जयपुर निवास पर ज्ञापन सौंपकर वेतन सहित कई मांगो पर विचार कर मांगे पूरी करने की मांग की। ग्राम पंचायत अटल सेवा केंद्र सुरक्षा गार्ड संघ राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष एवं बासना ग्राम पंचायत अटल सेवा केंद्र पर तैनात पप्पूराम गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत अटल सेवा केेे केंद्रों पर तैनात सुरक्षा गार्डों को एजेंसियों से मुक्त कर सीधा ग्राम पंचायत से भुगतान किया जाए, सुरक्षा गार्डों की न्यूनतम मजदूरी में से एजेंसियों द्वारा शुल्क काटा का रहा है वह वापस दिलाया जाए, गार्डों द्वारा पुरे महीने बिना अवकाश के ड्यूटी कर रहे है नियमानुसार अवकाश व 8 घंटे से ज्यादा ड्यूटी पर ओवरटाइम भुगतान दिलाया जाए, सुरक्षा गार्डों को ड्यूटी करते 4 साल के करीब हो गए है उनका नियमानुसार पीएफ कटौती की जाए , प्रतिमाह भुगतान समय पर दिलाया जाए, सुरक्षा गार्डों को श्रम विभाग द्वारा निर्धारित न्यूनतम के अनुसार भुगतान किया जाए आदि मांगो के लिए ज्ञापन सौंपा।

जिला कलेक्टर को ज्ञापन देंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

जटवाड़ा| महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं आशा सहयोगिनी सोमवार को जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देगी। संगठन के संरक्षक छोटे लाल बुनकर ने बताया कि भाजपा सरकार ने अपने चुनावी वादे को भुला दिया है। इस सरकार को अपने ही चुनावी वादे याद दिलाने के लिए साेमवार काे प्रदेश के सभी जिलों में भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..