कोटपूतली

--Advertisement--

समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण के निर्देश

कोटपूतली | जेवीवीएनएल पॉवर हाउस में शुक्रवार को क्षेत्र की बिजली समस्याओं के निस्तारण के लिए जेवीवीएनएल की ओर से...

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 03:05 AM IST
कोटपूतली | जेवीवीएनएल पॉवर हाउस में शुक्रवार को क्षेत्र की बिजली समस्याओं के निस्तारण के लिए जेवीवीएनएल की ओर से जनसुनवाई कार्यक्रम अधीक्षण अभियंता जयपुर बीएल जाट के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। हालांकि जनसुनवाई में प्रचार-प्रसार के अभाव में कम संख्या में परिवादी ही पहुंच पाए। कई उपभोक्ताओं ने अपनी समस्याओ को लेकर प्रार्थना पत्र सौंपे। खेडकी वीरभान के लोगों ने बनाये जा रहे गौरव पथ के निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रहे बिजली पोलों को हटवाने की मांग की।

सरपंच संघ अध्यक्ष पुष्कर रावत, मोलाहेडा सरपंच राजेन्द्र गुर्जर, पंसस भोमसिंह जांगल आदि ने एसई को ज्ञापन सौंपकर नारेहडा फिडर पर अधिक भार होने के कारण नया सहायक अभियंता कार्यालय सृजित करने की मांग की। जिसका उन्होंने 20 अप्रैल तक समाधान का भरोसा दिलाया। इसके अलावा मोलाहेडा हेतु टापरी फिडर पर 33/11 ग्र्रिड बनवाने, पूरानी लाईनों को उचित व दुरूस्त करने, 24 घण्टे बिजली सप्लाई की मांग की। एसई ने कहा कि 25 केवी व 16 केवी की डीपी से दो किलोमीटर तक लाईन का जाल बिछा हुआ था। जिसे दो भागों में विभाजित कर दिया जाएगा। जिससे बिजली हादसे, चोरी व छिजत में कमी आयेगी। इस दौरान उन्होंने अन्य समस्याओं का निस्तारण किया। मौके पर महेन्द्र कसाना, कल्याणपुरा कुहाडा सरपंच बुधराम गुर्जर, रामौतार यादव, लाडाकाबास सरपंच मदन यादव आदि मौजूद रहे।

उन्होंने नारेहडा क्षेत्र हेतु 132 केवी का नया पॉवर हाउस बनाने, कस्बे की बिजली समस्या दूर करने हेतु नागाजी की गौर में नया सब स्टेशन बनाने की बात भी कही। उन्होंने बताया कि नागाजी की गौर में सब स्टेशन निर्माण हेतु विभागीय खानापूर्ति पूरी हो चुकी है। अगर नगरपालिका जमीन उपलब्ध करवादे तो तीन माह में सब स्टेशन का निर्माण करवा दिया जाएगा। जिससे कस्बावासियों को बिजली समस्या से निजात मिलेगी। इस दौरान पूरे राजस्थान में विधुत राजस्व वसूली में जयपुर जिले के प्रथम स्थान पर आने पर कार्मिकों को सम्मानित किया गया।

X
Click to listen..