--Advertisement--

शुक्लावास पीएचसी पर दो साल से चिकित्सक नहीं

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2018, 03:05 AM IST

Kotputli News - नारेहड़ा| शुक्लावास के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पिछले दो साल से चल रहे चिकित्सक के रिक्त पद होने से...

शुक्लावास पीएचसी पर दो साल से चिकित्सक नहीं
नारेहड़ा| शुक्लावास के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पिछले दो साल से चल रहे चिकित्सक के रिक्त पद होने से मरीजों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है। मजबूरन मरीजों को यहां से 15 किमी. दूर कोटपूतली जाना होता है। चिकित्सक के अभाव मे यहां कार्यरत नर्सिंग कर्मियों को ही मरीजों का उपचार करना पड़ रहा है। 2 साल पहले यहां कार्यरत डॉ.विकास रावत के चले जाने के बाद से ही यहां पर चिकित्सक का पद खाली चल रहा है। जिसके कारण यहां के मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से यहां चिकित्सक लगवाने की मांग की है। ज्ञात रहे की सन 1983 में तत्कालीन विधायक मुक्तिलाल मोदी की प्रेरणा व प्रयासों से स्थानीय भामाशाह सेठ स्व.फूलचंद महाजन के परिवार द्वारा बनवाए गए भवन में यह अस्पताल शुरू हुआ था। उस समय इसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मातृ शिशु कल्याण केंद्र संचालित था। मगर सन 2002 में राज्य सरकार द्वारा निर्माण करवाए गए नए भवन में इसे स्थानांतरित कर दिया गया। यहां प्रतिदिन 20 से 25 का आउटडोर है। अस्पताल में करीब 10 से ज्यादा प्रकार की विभिन्न जांचें की जाती है।

X
शुक्लावास पीएचसी पर दो साल से चिकित्सक नहीं
Astrology

Recommended

Click to listen..