Home | Rajasthan | Kotputli | मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन

मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन

मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन चौमू ग्रामीण| ग्राम मोरीजा में चौमू देहात खटीक समाज की बैठक...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 16, 2018, 04:15 AM IST

मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन
मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन
मोरीजा खटीक समाज ने किया मृत्यु भोज बंद का समर्थन

चौमू ग्रामीण| ग्राम मोरीजा में चौमू देहात खटीक समाज की बैठक में 29 मार्च को लिए गए मृत्यु भोज बंद करने के निर्णय को लेकर शनिवार को खटीक समाज चौमू देहात अध्यक्ष सीताराम सामरिया व कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा गांव में समाज के लोगों से जनसंपर्क किया गया। इस दौरान गांव के खटीक समाज के लोगों ने सामूहिक रूप से मृत्यु भोज बंद करने का समर्थन किया। गांव में समाज के लोगों की मन्नाराम बागोरिया की अध्यक्षता में बैठक हुई। चौमू देहात अध्यक्ष सीताराम सामरिया ने बताया कि बैठक में मृत्यु भोज बंद करने के निर्णय को लागू करने, समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने, समाज का सामुदायिक भवन बनवाने आदि प्रस्ताव लिए गए। सीताराम सामरिया ने कहा कि हम सभी को मिलकर व एकजुटता के साथ समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करना है और समाज के विकास में सहयोग करना है। सामरिया ने कहा कि जल्द समाज के एक कोष का गठन किया जाएगा। इसके तहत समाज के निर्धन बच्चों को शिक्षा में एवं निर्धन परिवार की लडकियों के विवाह में सहयोग किया जाएगा। अध्यक्षता कर रहे मन्नाराम बागोरिया ने भी संबोधित किया। व्याख्याता सीताराम सामरिया, पप्पूराम सामरिया, मोहनलाल सामरिया, हिरालाल सामरिया, लालचंद बागोरिया, नानगराम बागोरिया, लक्ष्मण दायमा, सोहनलाल सामरिया, किशनलाल बागोरिया, मूलचंद बागोरिया, गिरधारीलाल सामरिया, कालूराम, मालूराम, हरिराम बागोरिया आदि मौजूद थे।

गोशालाओं में गायों को खिलाया गुड़, दलिया व चारा

कोटपूतली| भाजयुमों कार्यकर्ताओं के सभी मण्डलों ने रविवार को देहात अध्यक्ष यादराम जांगल के जन्मदिवस पर सफाई कर गायों को गुड, दलिया व चारा खिलाया। कोटपूतली गोशाला में महामंत्री एड.रमेश रावत, युवा मोर्चा अध्यक्ष सोनू चौधरी, निम्पु चौधरी, लालचंद योगी, हेमंत चौधरी, कृष्ण शर्मा, जसवीर मान, नरेश, मंजीत चौधरी आदि कार्यकर्ता मौजुद रहे। दक्षिण मण्डल में बाबा भरतदासजी की बगीची में मण्डल अध्यक्ष सिद्वार्थ टोरडा के नेतृत्व में गायों को बाबा मंगलदास जी के सानिध्य में चारा खिलाया। इस दौरान मण्डल महामंत्री विजय टोरडा, खेताराम गुर्जर, महेन्द्र गुरूजी, महेश टोरडा, कृष्ण टोरडा, दिनेश हवलदार आदि मौजुद थे। अमरजीत सिंह, टिंकु सिंह शेखावत, बिशन सिंह शेखावत, बलवंत, राजेष चन्देला, हंसराज गुर्जर, सुनील शर्मा, राहुल आदि मौजूद रहे।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now