• Home
  • Rajasthan News
  • Kotputli News
  • गांवों के समग्र विकास से देश होगा मजबूत एवं समृद्ध : कर्नल राठौड़
--Advertisement--

गांवों के समग्र विकास से देश होगा मजबूत एवं समृद्ध : कर्नल राठौड़

नारहेडा ग्रामीण. कायमपुराबास के राउप्रावि में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के सामने हाथ जोडकर आशीर्वाद लेते...

Danik Bhaskar | Apr 23, 2018, 04:15 AM IST
नारहेडा ग्रामीण. कायमपुराबास के राउप्रावि में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के सामने हाथ जोडकर आशीर्वाद लेते कर्नल राठौड़।

भास्कर न्यूज | नारहेड़ा ग्रामीण

रायकरणपुरा के श्याम मंदिर में रविवार को खाटूवाले श्याम बाबा की मूर्ति प्रतिष्ठा कार्यक्रम क्षेत्रीय सांसद एवं केन्द्रीय सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य व सरपंच अरुण यादव की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख मूलचन्द मीणा, विधायक राजेन्द्र यादव रहे। सुभाषचन्द प्रचारी, कॉमेडियन नत्थूराम आर्य, संगीतकार नरेन्द्र शर्मा एवं डांस पार्टी ने मनमोहक प्रस्तुति दी।

सरपंच यादव ने क्षेत्रीय सांसद को गांव की सड़कों की खस्ताहाल से रूबरू करवाते हुए गांव में बैंक व एटीएम की सुविधा करवाने की मांग की। राठौड ने सड़क स्वीकृत करवाने के साथ गांव में बैंक व एटीएम सुविधा के लिए आश्वासन दिया। उपस्वास्थ्य केन्द्र को भी क्रमोन्नत करवाने का आश्वासन देते हुए प्रधानमंत्री की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। भण्डारे में लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

भाजपा विधानसभा प्रभारी बनवारी लाल यादव, भाजपा नेता मुकेश गोयल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष यादराम जांगल, हंसराज पटेल, शंकर लाल कसाणा, मनोज नारायण शर्मा, अशोक यादव, गोसेवक मनोज शर्मा, पवन सिंह, संजय, हीरालाल रावत, जयसिंह, मगतुसिंह, नवरंग सिंह, भागीरथ सिंह, किशन, जयप्रकाश, विजय सिंह, जगदिश, विक्रान्त शर्मा, सुभाष शर्मा, गौतम भारद्वाज, कृष्ण सिंह तंवर आदि उपस्थित रहे।

कायमपुरा में सरस्वती मंदिर का लोकार्पण : चिमनपुरा के कायमपुराबास में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में भामाशाह बनवारी लाल यादव द्वारा निर्मित सरस्वती मंदिर, रामजीलाल यादव द्वारा निर्मित विद्यालय के सिंह द्वार एवं नांदी परियोजना के तहत निर्मित आरओं प्लांट का केंद्रीयमंत्री कर्नल राठौड़ ने फीता काटकर लोकार्पण किया। राठौड़ ने कहा कि देश को मजबूत करना है तो देश के छोटे- छोटे गांवों में निवास करने वाले गरीब लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत करना होगा। देश की 70 प्रतिशत आबादी गांव में बसती है। मुख्य अतिथि राठौड़ ने विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की बात कही तथा चिमनपुरा के लिए 1 करोड़ की लागत से तैयार होने वाली पेयजल योजना के बारे में बताया। अध्यक्षता जिला प्रमुख मूलचन्द मीणा ने विद्यालय व पंचायत के लिए 30 लाख रुपए के विकास कार्य करवाने की घोषणा की। विशिष्ट अतिथि भाजपा विधानसभा प्रभारी बनवारी लाल यादव ने पंचायत क्षेत्र में दो सिंगल फेज बोरिंग लगवाने की घोषणा की। चिमनपुरा सरपंच पुष्कर रावत व बनेठी सरपंच सुरेश सिंह ने सभी आए अतिथियों का स्वागत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम व भण्डारे का आयोजन किया गया।

बुजुर्ग महिलाओं के बीच बैठकर लिया आशीर्वाद : कायमपुरा बास स्कूल कार्यक्रम के अंत में कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने सादगी का परिचय देते हुए बुजुर्ग महिलाओं के बीच पहुंचकर उनके पास बैठ गए और हाथ जोड़कर आशीर्वाद लिया। बालिकाओं को शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ने की बात कही। युवाओं द्वारा मंत्री के साथ सेल्फी लेने का क्रेज देखने को मिला।