Hindi News »Rajasthan »Kotputli» भाजपा बूथ अध्यक्षों की बैठक एवं बूथ समिति सत्यापन कार्यशाला

भाजपा बूथ अध्यक्षों की बैठक एवं बूथ समिति सत्यापन कार्यशाला

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोटपूतली में भी भाजपा ने बूथों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 30, 2018, 04:55 AM IST

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोटपूतली में भी भाजपा ने बूथों को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी। कस्बा स्थित मोरीजावाला धर्मशाला में भाजपा प्रदेश मंत्री व जिला प्रभारी बलवान सिंह यादव की अध्यक्षता में बूथ अध्यक्षों की बैठक व बूथ समितियों के सत्यापन की कार्यशाला हुई। पं. दीनदयाल उपाध्याय व माँ भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम में उनका संदेश सभी कार्यकर्ताओं ने सुना। अध्यक्षता करते हुए यादव ने विधानसभा की सभी बूथ समितियों का सत्यापन किया। बूथ अध्यक्षों को प्रत्येक बूथ पर 21-21 सदस्यों की कार्यकारिणी गठित करने का लक्ष्य देते हुए “मेरा बूथ कांग्रेस मुक्त” का नारा दिया। उन्होंने कहा कि 4 साल में केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की भाजपा सरकार की योजनाओं व विकास कार्यों का प्रचार प्रसार सभी बूथ अध्यक्ष अपने अपने बूथ क्षेत्रों में करें। बैठक में भाजपा विधानसभा प्रभारी बनवारी लाल यादव, विक्रम सिंह तँवर, देहात मंडल अध्यक्ष यादराम जांगल, मंडल अध्यक्ष उदय सिंह तंवर, सुभाष घोघड़, मुकेश सैनी, नगराध्यक्ष कैलाश पंसारी, जिला प्रतिनिधि सुरेश मोठूका, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष शंकर लाल कसाना, कमल यादव, रघुवीर गोयल, मुकेश गोयल, शेरसिंह यादव, रोहिताश कसाणा, महामंत्री रमेश रावत, सुवालाल गुर्जर, वीर सिंह जाट, वीरू कसाणा, दीपक शर्मा, भागीरथ दौराता, पूरण सैनी, लीलाराम पीटीआई, दिलीप यादव मौजूद थे।

शाहपुरा को जिला बनाने व नहरी योजना से जोड़ने के लिए सीएम से मिले

शाहपुरा | शाहपुरा को जिला व नहरी योजना से जोड़ने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल ने सैनी विकास संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष व भाजपा ओबीसी जिला प्रभारी गुड्डू सैनी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिले। प्रतिनिधिमंडल ने अवगत करवाया कि शाहपुरा जिला बनने की सभी शर्ते पूरी करता है तथा जिला बनाने की मांग चार दशक से चल रही है। गुडू सैनी व पूर्व सरपंच मोहन लाल सैनी ने महात्मा ज्योतिबा फुले व प्रथम महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले को संयुक्त रूप से भारत र| पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भिजवाने की मांग की। परमानंद पलसानिया ने सीवरेज लाइन का काम शीघ्र शुरु करने की मांग की।

श्मशान में सफाई कर स्वच्छता का संदेश

भानपुर कलां | कस्बे में निम्बी रोड स्थित श्मशान में मंगलवार को युवाओं ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। राजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि श्मशान में कंटीली झांड़िया, घासफूंस आदि से अटा था। इस कारण यहां शव के साथ आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। मंगलवार को युवाओं ने कंटीली झांडियां, घासफूंस को काटकर सफाई कर पेड़-पौधों में पानी डाला। नाथूराम शर्मा ने कहा कि अगर सप्ताह में एक दिन युवा मिलकर गांव के सार्वजनिक स्थलों की सफाई करें तो ग्रामीणों में भी सफाई के प्रति जागरूकता आएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×