--Advertisement--

बेजुबान पक्षियों के लिए बांधे परिंडे

बेजुबान पक्षियों के लिए बांधे परिंडे विराटनगर | कस्बे के एक निजी स्कूल में शनिवार को बेजुबान पक्षियों को गर्मी...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 04:55 AM IST
बेजुबान पक्षियों के लिए बांधे परिंडे

विराटनगर | कस्बे के एक निजी स्कूल में शनिवार को बेजुबान पक्षियों को गर्मी के मौसम में पानी पिलाने के लिए परिंडे बांधे गए। इस अवसर पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फूलचंद सैनी,प्रेमकुमार सैनी ने कहा कि बेजुबान पक्षियों को गर्मी के मौैसम में पानी पिलाना धर्म का कार्य है। हर घर में पक्षियों को पानी पिलाने के लिए एक परिंडा लगा होना चाहिए। इस दौरान कांग्रेस नगर प्रवक्ता प्रेमकुमार सैनी, लालाराम मीणा, रोहिताश मिस्त्री, सरदारमल दुहारिया, पप्पूराम, दीपक सैनी आदि मौजूद थे।

क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन

कोटपूतली | निकटवर्ती ग्राम चौकी गोरधनपुरा में शनिवार को एसीसी क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में आयोजित की जा रही 6वीं क्रिकेट प्रतियोगिता का भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अशोक घोघड़ ने बतौर मुख्य अतिथि मैच की प्रथम गेंद खेलकर उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने युवा खिलाडिय़ों को जीवन में निरंतर आगे बढऩे की सीख दी। उद्घाटन मैच में ग्राम रघुनाथपुरा की टीम ने ग्राम झाड़ली की टीम को पराजित किया। इस दौरान हरीश यादव पाथरेड़ी, योगेश जागीरदार, सूबेसिंह, अब्दुल सत्तार खान समेत बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

भैंरु बाबा क्रिकेट प्रतियोगिता में आजाद क्रिकेट क्लब बना विजेता

कोटपूतली | निकटवर्ती ग्राम टापरी में चल रही श्री भैंरु बाबा क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। फाइनल मुकाबले में आजाद क्रिकेट क्लब टापरी की टीम ने बालाजी क्रिकेट क्लब बड़ाबास की टीम को पराजित किया। विजेता खिलाड़ियों को भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष शंकर लाल कसाना की ओर से अशोक कोचिंग संस्थान के निदेशक इंजीनियर विक्रम कसाना ने बतौर मुख्य अतिथि पुरस्कार प्रदान किए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार सर्वाधिक 44 रन बनाने पर आजाद क्रिकेट क्लब के दीपक कुमार को दिया गया।

सत्संग मंडल की ओर से संकीर्तन आज

मनोहरपुर | कस्बे के रामद्वारा मंदिर में रविवार को कमल दास महाराज की मौजूदगी में त्रिवेणी सत्संग मंडल की ओर से रामनाम संकीर्तन किया जाएगा। कमल दास महाराज ने बताया कि कीर्तन के दौरान रामदरबार की झांकी सजाई जाएगी व स्थानीय कलाकार भजन की प्रस्तुतियां देंगे।

शुक्लाबास में अवैध खनन के विरोध में धरना जारी

कोटपूतली | शुक्लाबास में अवैध खनन सहित विभिन्न मांगों को लेकर अवैध खनन विरोधी संघर्ष समिति के द्वारा दिया जा रहा धरना शनिवार को नवें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता करते हुए पंच नत्थाराम यादव ने कहा कि खनिज विभाग के द्वारा अवैध खनन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे अवैध खनन करने वाले के हौंसले बुलंद है। यहां दिनभर अवैध खनन करने से लोगों में आक्रोश है। धरना संयोजक राधेश्याम शुक्लाबास ने कहा कि खनन माफियाओं ने शुक्लाबास, पिचांणी, पवाना अहीर को चारागाह समझ लिया है। जहां मर्जी आये खनन करने लगते है इसका आखिरी श्वास तक विरोध किया जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..