कोटपूतली

--Advertisement--

हरियाली से आच्छादित होगी पहाड़ियां

नयाबास ग्राम पंचायत के सेपटपुरा स्थित प्राचीन परशुराम पहाडियों को ग्रामीणों ने हरियाली से आच्छादित करने की ओर...

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 04:55 AM IST
हरियाली से आच्छादित होगी पहाड़ियां
नयाबास ग्राम पंचायत के सेपटपुरा स्थित प्राचीन परशुराम पहाडियों को ग्रामीणों ने हरियाली से आच्छादित करने की ओर कदम बढ़ाते हुए रविवार को शीशम के 250 पौधे रोपे। सरपंच भैरुराम घोसल्या की अगुवाई में ग्रामीणों ने लोगों को पौधों की रक्षा के लिए एक व्यक्ति एक पौधे का संरक्षण का संकल्प दिलाया।

सरपंच जाट व मनोज निठारवाल सहित ग्रामीण सुबह पहाडी पर एकत्र हुए तथा पौधरोपण के लिए 250 गढ्ढे खोदकर तैयार किए। भगवानसहाय, गंगाराम जाट, सुणीलाल, सूरजमल, रामेश्वर, मोहन, कैलाश, हरिनारायण, कानाराम, साधुराम, बंशीधर, जगदीश, महेश, राजेन्द्र, मुकेश कुमार आदि ने एक-एक पौधे लगाकर पौधों की सुरक्षा व संरक्षण के लिए बाड लगाई। सरपंच जाट ने कहा कि भगवान परशुराम की जन्मस्थली जमादग्नि आश्रम के सौंदर्यीकरण व संरक्षण के लिए आसपास की पहाडियों में ग्रामीणों ने पौधारोपण करने का संकल्प लिया। जमादग्नि बांध में पानी की आवक सुनिश्चित करने के लिए लोगों को व्यर्थ बहने वाले बारिश के पानी को बांध की ओर पहुंचाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

अमरसर. सेपटपुरा स्थित प्राचीन परशुराम पहाड़ियों में पौधरोपण करते ग्रामीण।

उच्च शिक्षा मंत्री से मिला अग्रवाल समाज का प्रतिनिधिमंडल

कोटपूतली | अग्रवाल समाज के अध्यक्ष दिनेश कुमार अग्रवाल की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी के सरकारी आवास पर उनके निजी सचिव से मिलकर कोटपूतली में विधि महाविद्यालय खुलवाने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि पूर्व में यहां विधि महाविद्यालय संचालित था लेकिन किन्हीं कारणों से बाद में इसे बंद कर दिया गया। इसके चलते अब यहां के छात्रों को विधि शिक्षा ग्रहण करने के लिए जयपुर या अलवर जाना पड़ता है। इसमें समय और धन की बर्बादी होती है। एडवोकेट रामनिवास यादव, यादव समाज अध्यक्ष मोहन लाल यादव, कैलाश स्वामी, एडवोकेट कांता उपस्थित थे।

X
हरियाली से आच्छादित होगी पहाड़ियां
Click to listen..