--Advertisement--

वेतन बढ़ोतरी के विरोध में बैंकर्स की हड़ताल

वेतन बढ़ोतरी के विरोध में बैंकर्स की हड़ताल जमवारामगढ़ ग्रामीण। भारतीय बैंक संघ के बैनर तले बैंक कार्मिकों के...

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 05:00 AM IST
वेतन बढ़ोतरी के विरोध में बैंकर्स की हड़ताल
वेतन बढ़ोतरी के विरोध में बैंकर्स की हड़ताल

जमवारामगढ़ ग्रामीण। भारतीय बैंक संघ के बैनर तले बैंक कार्मिकों के वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी के प्रस्ताव के विरोध में सभी सरकारी बैंकों में कार्मिक हड़ताल पर रहे। हडताल के चलते बैंक ग्राहकों को लेनदेन सम्बन्धित समस्याओं का सामना करना पड़ा। बैंक हड़ताल के दौरान ग्राहकों ने यूपीआई, मोबाइल एप तथा नेट बैंकिंग की मदद से लेनदेन किए।

सड़क से राह होगी आसान

कानोता। पंचायत कूंथाडा में जिला प्रमुख मूलचन्द मीणा ने बुधवार को गौरव पथ का शिलान्यास किया। जिला प्रमुख ने सड़क तय समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। गौरव पथ के तहत पुराने पंचायत भवन से लेकर सती के चौराहे तक सीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसकी कुल लागत 57.56 लाख रुपए है। शंकर जांगिड़ सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

5 दिन के बच्चे के जन्म से थे दोनों पैर विकृत

कोटपूतली। राजकीय बीडीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में चिकित्सकों की टीम ने 5 दिन के बच्चे के दोनों पैरों का सफलतापूर्वक उपचार किया। इंचार्ज अरविंद सिंह ने बताया कि बानसूर के कैथल निवासी मंजू प|ी दिलीप ने 5 दिन पूर्व लड़के को जन्म दिया था। इसके दोनों पैरों में क्लव फुट (जन्म से विकृत) की बीमारी थी। डॉ. सुभाष, डॉ. देवेंद्र व सहयोगी विकास, बाबूलाल व मदन की टीम के सहयोग से यह इलाज सफल हुआ।

20 परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन

अमरसरा। करीरी ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजनांतर्गत 20 परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए। खाद्य निरीक्षक निशांत पंचौली ने बताया कि करीरी इंडेन एजेंसी के सुनिल मीना व आजाद गैस एजेंसी के आजाद आसीवाल ने उपस्थित लोगों को गैस उपकरणों के रखरखाव तथा मरम्मत के बारे में बताया। सरपंच ममता देवी ने सभी महिलाओं को गैस कनेक्शन में सिलेंडर, चूल्हा व उपकरण प्रदान किए।

कृषक परिवार काे दी 5 लाख की सहायता राशि

कोटपूतली। विधायक राजेन्द्र सिंह यादव के प्रयास से बिजली दुर्घटना में मारे गए कोटपूतली निवासी कृषक बीरबल सैनी के परिवार को जयपुर बिजली वितरण नि. लि. से 5 लाख रुपए की सहायता राशि दिलवाई है। यादव ने बताया कि बामनवास रोड पर ढाणी डहरवाली में 18 नवम्बर 2017 को कृषक बीरबल की खेती का कार्य करते समय ट्रांसफार्मर फटने से मृत्यु हो गई थी। इस कारण परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई थी। पीड़ित परिवार की पारिवारिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यादव ने बिजली निगम के उच्च अधिकारियों को समस्या से अवगत करवाते हुए पीडित परिजनों को सहायता राशि स्वीकृत करवाने की मांग की थी।

अजीतगढ़ में वेतन नहीं मिलने पर बैठ गए धरने पर

अजीतगढ़। बाबा नारायणदास राजकीय अस्पताल के 30 कार्मिकों का वेतन बिल दो माह से स्वीकृत नहीं होने से कार्मिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए कार्मिकों ने बुधवार सुबह 10 बजे हड़ताल कर अस्पताल के सामने धरने पर बैठ गए। अस्पताल में प्लान और नॉन प्लान के करीब 60 कर्मचारी कार्यरत है। इनमें 30 प्लान कर्मचारी है, जिनको गत दो माह से वेतन बिल स्वीकृत नहीं होने से मानदेय नहीं मिल रहा है। इस कारण कर्मचारियों को तंगी का सामना करना पड़ रहा है। पीएमओ डॉ.सुनील कौशिक ने बताया कि कर्मचारियों का वेतन बिल 2 माह में करीब पांच बार आपत्ति लगने से वापस आ गए है। अकाउंटेंट, लिपिक समेत स्टाफ को निर्देश देकर आपत्तियों को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए है ताकि कर्मचारियों को वेतन मिल सके।

X
वेतन बढ़ोतरी के विरोध में बैंकर्स की हड़ताल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..