• Home
  • Rajasthan News
  • Kotputli News
  • कोटपूतली मेंं कोर्ट की रोक के बाद भी हो रहा बजरी का अवैध खनन
--Advertisement--

कोटपूतली मेंं कोर्ट की रोक के बाद भी हो रहा बजरी का अवैध खनन

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली कोर्ट की रोक के बावजूद क्षेत्र में बजरी का अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है।...

Danik Bhaskar | Jun 07, 2018, 05:00 AM IST
कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

कोर्ट की रोक के बावजूद क्षेत्र में बजरी का अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। अधिकारियों के तमाम प्रयास अवैध खनन रोकने में नाकाम साबित हो रहे है। बुधवार को अवैध बजरी खनन को लेकर एसडीएम कार्यालय परिसर में एसडीएम सुरेश चौधरी की अध्यक्षता में खनन, परिवहन, पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई।

जिला कलेक्टर के आदेशानुसार एसडीएम ने क्षेत्र में हो रहे अवैध बजरी खनन एवं परिवहन पर रोकथाम के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवैध बजरी खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि बजरी का अवैध खनन करने व परिवहन करने के साथ ही बजरी का उपयोगकर्ता भी दोषी माना जाएगा। अगर किसी के पास बड़ी मात्रा में बजरी का स्टॉक मिला तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए तीनों विभागों की एक संयुक्त टीम गठित की गई जो क्षेत्र में अवैध बजरी खनन करने वालों पर खास नजर रखेगी। जहां भी कोई बजरी का अवैध खनन एवं परिवहन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिला परिवहन अधिकारी मनोज वर्मा, सहायक खनिज अभियंता राकेश कुमार सेसमा, कोटपूतली थानाधिकारी रणजीत सिंह, प्रागपुरा थानाधिकारी डॉ सुरेश चंद यादव, पनियाला थानाधिकारी पवन कुमार उपस्थित थे।

दो दिन पूर्व भी पकड़े गए थे बजरी से भरे 10 ट्रैक्टर

कोर्ट ने बजरी के खनन पर पूर्णत: पाबंदी लगा रखी है। इसके बावजूद क्षेत्र में चोरी छुपे बजरी का खनन किया जा रहा है। दो दिन पूर्व कोटपूतली व सरूंड पुलिस चौकी द्वारा कार्रवाई करते हुए 10 ट्रैक्टर ट्राली पकड़कर कार्रवाई की थी। लोगों ने बताया कि पुलिस व प्रशासन अवैध खनन पर सतत निगरानी रखे तो बजरी का अवैध खनन रोका जा सकता है।