Hindi News »Rajasthan »Kotputli» शिविरों से होता है राष्ट्र की भावना का विकास

शिविरों से होता है राष्ट्र की भावना का विकास

कार्यालय संवाददाता| कोटपूतली राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ कोटपूतली के तत्वावधान में चल रहे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 05:00 AM IST

कार्यालय संवाददाता| कोटपूतली

राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड स्थानीय संघ कोटपूतली के तत्वावधान में चल रहे ग्रीष्मकालीन अभिरूचि एवं कौशल विकास शिविर का शनिवार को राजसेवा संकल्प के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश मित्तल, उपाध्यक्ष अमरसिंह कसाना,महामंत्री जयप्रकाश कोटिया ने ध्वजारोहण किया गया। अभिरूचि शिविर में 13 अभिरुचियों का लगातार एक माह तक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

प्रशिक्षण के साथ साथ शिविरार्थियों में दैनिक एवं व्यावहारिक जीवन में काम आने वाली महत्वपूर्ण बातों को भी सिखाया जा रहा है। वक्ताओं ने कहा कि शिविरों के माध्यम से सेवा, समर्पण एवं राष्ट्र भावना भी विकसित होती है। कार्यक्रम में एडीसी बृजभूषण कौशिक ने बालकों को विभिन्न अभिरुचियों के प्रदर्शन में सीखने की गति देखकर प्रसन्नता जाहिर की। सचिव ओमप्रकाश भार्गव ने बताया कि राजसेवा संकल्प के प्रदेशाध्यक्ष द्वारा अभिरूचि शिविर में गरीब व वंचित वर्ग के संभागी जो आर्थिक कारणों से शिविर में भाग नहीं ले सके उनको प्रवेश लेने पर फीस पुनर्भरण की घोषणा की। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में आवश्यकता वाले बालकों को शिक्षण सामग्री निःशुल्क वितरण किये जाने की बात कही। शिविर संचालक कमलेश कुम्हार ने शिविर का प्रतिवेदन व मंच संचालन किया। सह शिविर संचालक रामबीर यादव ने अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया।

पोस्टकार्ड अभियान जारी

कोटपूतली | राजमार्ग पर कोटपूतली से बहरोड़ के बीच शटल बस चलवाने के लिए समाजसेवी रतनलाल शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान शनिवार को भी जारी रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×