Hindi News »Rajasthan »Kotputli» गुलेल से सीसीटीवी तोड़ने की कोशिश, निशाना चूका, छह नकाबपोश शटर उठा नकदी ले गए

गुलेल से सीसीटीवी तोड़ने की कोशिश, निशाना चूका, छह नकाबपोश शटर उठा नकदी ले गए

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली गोरधनपुरा पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान में चोरी हो गई।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 05:05 AM IST

  • गुलेल से सीसीटीवी तोड़ने की कोशिश, निशाना चूका, छह नकाबपोश शटर उठा नकदी ले गए
    +1और स्लाइड देखें
    कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

    गोरधनपुरा पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर स्थित एक जनरल स्टोर की दुकान में चोरी हो गई। बाइक सवार छह नकाबपोशों ने मंगलवार रात इस घटना को अंजाम दिया। चोरों ने गुलेल से सीसीटीवी कैमरा तोड़ने की कोशिश की, लेकिन निशाना चूक गया। सीसीटीवी में कैद हुई इस घटना में हथियार लैस बदमाशों ने 4 मिनट में दुकान का शटर ऊंचा कर दुकान में रखी नगदी व अन्य सामान पार कर ले गए।

    घटनाक्रम के अनुसार गोरधनपुरा बसस्टैंड पर पवन किराना स्टोर की दुकान में चोरी हुई। घटना की जानकारी rब लगी जब सुबह करीब 4:30 बजे एक व्यक्ति दुकान के सामने पानी का छिड़काव कर रहा था। दुकान का शटर ऊंचा मिला एवं दुकान के गल्ला एक टेबल पर रखा था। उन्होंने मामले की सूचना दुकान के पीछे मकान में रह रहे मालिक पवन कुमार व राजेश अग्रवाल को दी। राजेश कुमार व परिजनों ने दुकान में रखे सामान की जांच की। दुकान से 19 हजार 500 रुपए के नए नोट सहित गुटखा, बीडी व सिगरेट के पैकेट चोरी हाेने बताया। घटना की जानकारी मिलते ही एसआई राजेश कुमार मय जाब्ते मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। बाद में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई इस घटना के फुटेज खंगाले।

    कैमरे में कैद हुई पूरी घटना : दो बाइकों से छह बदमाशों ने पहले की रैकी, फिर लौटे और माल चोरी कर ले गए

    सीसीटीवी फुटेज देखते एक्सपर्ट

    किराने की दुकान में चोरी, शटर खुला होने व गल्ला टेबल पर देख पड़ोसी ने दी सूचना

    रैकी : साथी का इशारा पा अन्य बदमाश भी पहुंच गए

    सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई इस चोरी की घटना में पहले दो बाइकों पर सवार होकर 6 युवक आए और दुकान की रैकी की। फिर एक नकाबपोश युवक दुकान के बाहर बरामदे में पहुंचा। पहले आए युवकों का इशारा पाकर दूसरी बाइक सवार युवक भी दुकान के बरामदे में पहुंच गए। हथियारों सेे दुकान के शटर को ऊंचा कर दिया।

    वारदात : 4 मिनट में दिया चोरी की घटना को अंजाम

    चोर महज चार मिनट में ही चोरी की घटना को अंजाम दे कर फरार हो गए। दो युवक दुकान में घुस गए और दुकान के काउंटर के एक गल्ले को बाहर निकाल कर नकदी समेट ली। चोरों ने ऐसे ही दूसरे गल्ले से भी नगदी पार कर ली। फिर चोरों ने दुकान में रखे सिगरेट, बीडी के बैंडल व गुटखों के पैकेट चुरा लिए।

    एक साल पहले इसी दुकान में हुई थी चोरी, खुलासा नहीं

    दुकान मालिक ने बताया कि उनकी दुकान में करीब एक साल पूर्व भी चोरी हुई थी। चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी लेकिन पुलिस अभी तक भी उसका खुलासा नहीं कर पाई है। लोगों ने बताया कि पुलिस चोरी की घटनाओं पर ध्यान नहीं देती है जिससे चोरों के हौसले बुलंद है।

    नानी की अस्थियां विसर्जित करने गए थे हरिद्वार

    लोगों ने बताया कि दुकान मालिक पवन कुमार अग्रवाल की नानी कमलादेवी की 29 अप्रैल को मौत हो गई थी। मौत के बाद दुकान मालिक अपने परिवार के 5 सदस्यों के साथ नानी की अस्थियां विसर्जन करने के लिए मंगलवार को ही हरिद्वार गया था। उनके पीछे से बदमाशों ने चोरी की घटना काे अंजाम दे डाला।

    सीसीटीवी फुटेज लिए है, जांच कर रहे हैकोटपूतली थाने के एसआई राजेश कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिलते ही मौका मुआवना कर लिया। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी ले लिए है। जांच कर रहे है।

    सवाल : चौकी के पास चोरी की घटना, ये कैसी सुरक्षा?

    पुलिस चौकी से महज कुछ दूरी पर ही स्थित दुकान में हुई चोरी की घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोगों ने बताया कि जब पुलिस चौकी के पास से ही चाेर बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम दे सकते है तो ग्रामीण इलाकों में लोग कैसे महफूज रह सकते है। लोगों ने पुलिस की कार्यशैली में भी सवाल उठाए है।

  • गुलेल से सीसीटीवी तोड़ने की कोशिश, निशाना चूका, छह नकाबपोश शटर उठा नकदी ले गए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×