Hindi News »Rajasthan »Kotputli» ग्रासिम व भगवती लाइमस्टोन माइंस में स्वच्छचा पखवाड़ा शुरू

ग्रासिम व भगवती लाइमस्टोन माइंस में स्वच्छचा पखवाड़ा शुरू

कोटपूतली. स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करते अफसर। कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली खान सुरक्षा महानिदेशालय भारत...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 05:05 AM IST

ग्रासिम व भगवती लाइमस्टोन माइंस में स्वच्छचा पखवाड़ा शुरू
कोटपूतली. स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करते अफसर।

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

खान सुरक्षा महानिदेशालय भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के तत्वाधान में ग्राम मोहनपुरा स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड की इकाई कोटपूतली सीमेंट वर्क्स की ग्रासिम सीमेंट लाइमस्टोन माइंस तथा भगवती लाइमस्टोन माइन्स में बुधवार को स्वच्छता पखवाड़ा 2018 का शुभारम्भ किया गया। मुख्य अतिथि अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड के कोटपूतली प्लांट के खान एजेंट मनोहर लाल लाहौटी ने स्वच्छता पखवाड़ा 2018 की रूपरेखा तथा इसके क्रियान्वयन के लिए कंपनी कर्मचारियों की भूमिका पर प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि के रूप में एचओडी खान मेंटिनेंस एनवीएस राव रहे। अध्यक्षता खान प्रबंधक राहुल गोपालिया ने की। स्वच्छता पखवाड़ा 1 से 15 मई तक मनाया जाएगा। इसका उद्धेश्य स्वच्छ, स्वस्थ तथा श्रेष्ठ भारत की ओर अग्रसर होना है। पखवाड़े में खान तथा खान क्षेत्रों में स्वछता जागरूकता, साफ-सफाई, कार्यस्थल सफाई, खुले में शोच मुक्त, शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, स्वछता के प्रति जनभागीदारी से जन अभियान की ओर अग्रसर आदि क्रियाकलाप हैं। इकाई प्रमुख विनय भालेराव ने स्वछता पखवाड़ा की थीम स्वच्छ, स्वस्थ और श्रेष्ठ भारत की और अग्रसर होने के लिए भारत सरकार तथा डीजीएमएस के क्रियाकलापों, मार्गदर्शन एवं स्वच्छता मिशन को पुर्ण करने की बात कही। उन्होंने बताया की कंपनी जनभागीदारी को बढ़ावा देने व देश एवं समाज निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाती आयी है और आती रहेगी। उन्होंने पखवाड़े को सफल बनाने के लिए कंपनी की तरफ से हर संभव मदद व सहायता प्रदान करने की भी बात कही है। उन्होंने कर्मचारी साथियों से अपील की कि वे आगे आए तथा स्वच्छता पखवाड़ा के माद्यम से देश निर्माण में अपना सहयोग दें। मोहनपुरा सरपंच सुरेश यादव ने स्वच्छता पखवाड़े के आयोजन तथा इसकी सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रदान की। कार्यक्रम में पार्था सारथी मिश्रा, गोपीचंद धायल, अमितराज, निवाशु, ललित सिंह चौहान, प्रफुल्ल सोर्ते, अजिंक भाके, पी मेनन, सुरेश अमेठा आदि मौजूद रहे। संचालन राजन समदरिया ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×