• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kotputli News
  • खातेदारी भूमि से मिट्टी खोद कर ले जा रहे ठेकेदार, रिंगरोड पर चल रहा है काम
--Advertisement--

खातेदारी भूमि से मिट्टी खोद कर ले जा रहे ठेकेदार, रिंगरोड पर चल रहा है काम

फालियावास| फालियावास के सिंदौली स्थित कुम्हारों की ढाणी के पास रिंगरोड में काम कर रहे ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से...

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 05:05 AM IST
खातेदारी भूमि से मिट्टी खोद कर ले जा रहे ठेकेदार, रिंगरोड पर चल रहा है काम
फालियावास| फालियावास के सिंदौली स्थित कुम्हारों की ढाणी के पास रिंगरोड में काम कर रहे ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से मिट्टी खनन का मामला सामने आया है। प्रकरण में कानोता पुलिस को शिकायत दर्ज कराए जाने के बावजूद पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज नहीं करने पर पीड़ित पक्ष ने पुलिस उपायुक्त को शिकायत भेजकर कार्यवाही की मांग की है। जानकारी के अनुसार सिंदौेली निवासी नानगराम, रामजीलाल, प्रभुदयाल व रामफूल बैरवा ने पुलिस उपायुक्त को भेजे अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि रिंगरोड पर निर्माण कार्य कर रहा ठेकेदार उनकी खातेदारी जमीन से मिट्टी खोद कर ले जात रहा है। मना करने पर ठेकेदार के लोग मारपीट पर उतारू हो जाते है। उन्होंने इस बारे में कानोता पुलिस में शिकायत की तो उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की, और मुकदमा दर्ज करने तक से मना कर दिया। ग्रामीणों ने ठेकेदार को पाबंद करने और कार्यवाही की मांग की है।

कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़

पावटा | कस्बे के राम विहार मैरिज गार्डन में शनिवार देर शाम पावटा ब्लाॅक अध्यक्ष रामजीलाल यादव की अध्यक्षता में कांग्रेसजनों की बैठक हुई। बैठक में पूर्व विधायक रामचन्द्र सराधना व राजस्थान कांग्रेस प्रदेश सचिव इन्द्राज गुर्जर ने कहा कि आज भाजपा के शासन से आमजन त्रस्त है व कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ होती है इसलिए कार्यकर्ता एकजूट होकर पार्टी हित में कार्य करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र जाकर भाजपाइयों की विफलता के बारे में विस्तार से लोगों को बताए। कोटपूतली कृषि उपज मंडी पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि रोशन धनकड़, भीमसेन गुर्जर, महेश सिंधू ने कार्यकर्ताओं से आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर आपसी मतभेद भुलाकर कांग्रेसी पार्टी को मजबूती प्रदान करते हुए पार्टी हित के लिए सुझाव दे। विराटनगर ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष पोखरमल सैनी, ग्राम सेवा सहकारी समिति प्रागपुरा अध्यक्ष राजेन्द्र पारीक व पावटा पूर्व सरपंच जगन चौधरी, पूर्व डीजीपी आर मीणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा मेरा बूथ मेरा गौरव बूथ लेवल कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

जयपुर ग्रामीण सांसद राज्य वर्धन को दी बधाई

शाहपुरा| जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को सूचना व प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिलने पर रणवीर सेवा समिति का शिष्टमंडल ने दिल्ली आवास पर जाकर बधाई दी। मंत्री का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। तथा क्षेत्र मे जनहित की समस्याओं से अवगत कराया। जिलाध्यक्ष विजय चौहान व सचिव अरूण सैनी ने बताया कि संजय वन की दुर्दशा को लेकर इसे पुनः विकसित कराने के लिए अवगत कराया तथा महामंत्री रोहित भढाणा व ब्लाक उपाध्यक्ष धर्मपाल यादव ने बताया कि मंत्रालय द्वारा खेलो इंडिया के तहत खेल मैदानों की सुध लेकर विकसित करने के लिए प्रयास की प्रशंसा की। नगरपालिका पार्षद गुड्डू सैनी ने शाहपुरा मे ओपन जिम का जल्द निर्माण की माग व क्षेत्र मे मंत्री द्वारा कराए गये विकास कार्यों व जयपुर तिराहे पर फ्लाइओवर स्वीकृत कराने के लिए आभार जताया।

एक दर्जन महिलाएं शामिल हुई कांग्रेस पार्टी में

पावटा ग्रामीण | टसकोला ग्राम के जीण माता मंदिर कोटपूतली विधायक राजेन्द्र यादव की अध्यक्षता में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक विधायक ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से आपसी मतभेद को भूल कर संगठित रहकर पूर्व में कांग्रेस सरकार द्वारा जनहित में किए गए कार्यों से अवगत करवाए। कार्यक्रम संयोजक महेश सैनी ने बताया कि इस दौरान कमला मीणा, लीला देवी, ममता देवी, गीता शर्मा, रामेश्वरी देवी, माया देवी, कोमल धानका, मीना देवी, बनारसी देवी, धोली देवी, सावित्री देवी सहित एक दर्जन से भी अधिक महिलाओं ने कोटपूतली विधायक राजेन्द्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान सतीष पाराशर, कृष्ण कुमार शर्मा सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

विश्व संग्रहालय दिवस मनाया

विराटनगर | गणेश गिरी मंदिर में विरासत धरोहर संरक्षण समिति के अध्यक्ष पंकज पाराशर की अध्यक्षता में विश्व संग्रहालय दिवस मनाया गया। समिति अध्यक्ष पंकज पाराशर ने बताया कि विराटनगर में संग्रहालय स्थित है, उसके अवलोकन के लिए देश और दुनिया से लोग अवलोकन करने आते हैं। वर्तमान समय में संग्रहालय का कार्य चल रहा है। संग्रह की हुई वस्तुएं जयपुर स्थित संग्रहालय में स्थित है। जैसे ही कार्य पूर्ण हो जाएगा संग्रहालय में संग्रह की हुई वस्तुओं का अवलोकन किया जा सकेगा। इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी मनीष सैनी, विश्व आदित्य कौशिक, कृष्ण सैनी, विवेक यादव, मुकेश सैनी सहित लोग मौजूद थे।

उडऩदस्ते ने फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा

शाहपुरा | शहर के बाबा नारायणदास राजकीय कला महाविद्यालय चिमनपुरा में विश्वविद्यालय की ओर से चल रही परीक्षा में शनिवार को एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है। हालांकि महाविद्यालय प्रशासन और आंतरिक उडऩ दस्ते को गच्चा देकर परीक्षार्थी भागने में कामयाब हो गया। इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन ने शाहपुरा पुलिस थाने में फर्जी परीक्षार्थी के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

प्राचार्य डॉ. बीएल महावर ने बताया कि शनिवार को सुबह 11 बजे से 2बजे की पारी में बीए पार्ट प्रथम की इतिहास द्वितीय की परीक्षा थी। आंतरिक दस्ते की जांच के दौरान रामकुंवार पलसानिया के स्थान पर संदीप कुमार ककोडिया नाम का छात्र परीक्षा देता पाया गया। प्राचार्य ने बताया कि आंतरिक दस्ते ने उक्त फर्जी परीक्षार्थी को पकड़कर पुलिस को सूचना दी। तभी वह आंतरिक दस्ते के चंगुल से निकलकर छत से कूदकर भाग गया। महाविद्यालय प्रशासन ने पीछा भी किया, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय को भी अवगत कराया और थाने में उक्त फर्जी परीक्षार्थी के खिलाफ रिपोर्ट भी दी है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पावटा. बैठक में मौजूद कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता।

X
खातेदारी भूमि से मिट्टी खोद कर ले जा रहे ठेकेदार, रिंगरोड पर चल रहा है काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..