Hindi News »Rajasthan »Kotputli» सहकारी समिति की योजनाओं का लाभ उठाएं

सहकारी समिति की योजनाओं का लाभ उठाएं

गठवाड़ी| ग्राम सेवा सहकारी समिति कार्यालय में सहकारी समिति की समिति अध्यक्ष किशन लाल बुनकर की अध्यक्षता में बैठक...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 25, 2018, 05:05 AM IST

गठवाड़ी| ग्राम सेवा सहकारी समिति कार्यालय में सहकारी समिति की समिति अध्यक्ष किशन लाल बुनकर की अध्यक्षता में बैठक हुआ। अध्यक्ष ने समिति का वार्षिक प्रतिवेदन मौजूद लोगों के सामने प्रस्तुत किया। सहकारी समिति की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि 150 रुपए के वार्षिक प्रीमियम पर सहकारी विभाग लोगों को 10 लाख रुपए का बीमा कवर दे रहा है। सहकारी समिति से खाद खरीदने पर भी प्रत्येक बैग के साथ किसान को चार हजार रुपए का बीमा मिल रहा है। व्यवस्थापक कैलाश चन्द डांगी ने बताया कि विभिन्न प्रकार कीटनाशक व अन्य दवा सहकारी समिति में बाजार भाव से 40 फीसदी कम मूल्य पर मिल रही हैं। इसके साथ ही अन्य योजनाओं की जानकारी देते हुए सहकारी समिति से जुड़ कर इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। रामचन्द्र जाट, शीशराम मीणा, पूरणमल जाट, सुरेश शर्मा मौजूद थे।

नायब तहसीलदार का उत्कृष्ट कार्यो के लिए अभिनंदन

अमरसर| कस्बे में गुरुवार को सरपंच ओम प्रकाश सैनी के मुख्य आतिथ्य व उपसरपंच करीरी राजेंद्र यादव की अध्यक्षता में नायब तहसीलदार भीमसेन सैनी की दी गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए अभिनंदन किया गया। सरपंच सैनी ने कहा कि अधिकारियों व प्रशासन की सकारात्मक कार्यशैली से लोगों में प्रशासन के प्रति विश्वास व निष्ठा बढ़ती है। करीरी उपसरपंच राजेंद्र यादव ने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी प्रशासन व सरकार की इकाई है तथा इनकी कार्यशैली ही लोकतंत्र की सफलता व मजबूत बनाने का आधार है। एडवोकेट टीएम वर्मा, रामचंद्र सैनी, फूलचंद हरितवाल, महेंद्र दादरवाल, श्रीराम मीना, शंकर लाल कलवानिया, बंशीधर वर्मा ने विचार व्यक्त किए।

चेक अनादरण मामले में छह माह का कारावास

शाहपुरा| शाहपुरा न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज मीणा ने एक चेक अनादरण के मामले में सुनवाई करते हुए गुरूवार को एक अभियुक्त को छह माह के साधारण कारावास और २ लाख परिवादी को अदा करने की सजा सुनाई है।

परिवादी के अधिवक्ता गिरधारीलाल यादव ने बताया कि 2014 में घासीपुरा निवासी प्रहलादसिंह यादव ने उधार ली राशि की अदायगी के एवज में परिवादी सीताराम यादव को 1 लाख 27 हजार 160 रुपए का चेक दिया था। परिवादी ने अपने खाते में दो बार चेक लगाया तो दोनों बार ही चेक अनादरित हो गया। मामले की सुनवाई पूरी करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अभियुक्त प्रहलादसिंह को छह माह का साधारण कारावास और दो लाख रुपए परिवादी को अदा करने की सजा सुनाई है।

खाद्य सुरक्षा सूची में नाम नहीं जुड़ने पर जताया आक्रोश

विराटनगर| बीलवाड़ी ग्राम के अटल सेवा केंद्र पर गुरुवार को सरपंच सुनीता देवी सिंधु की अध्यक्षता एवं एसडीएम मुकेश कुमार मूंड निर्देशन में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। विधायक डॉ. फूलचंद भिंडा, कोटपूतली एडीएम ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शिविर में लोगों ने खाद्य सुरक्षा सूची में नाम नहीं जुड़ने पर आक्रोश जताते हुए बताया कि बीलवाडी में कई पात्र लोगों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़े जा रहे है। इससे इस योजना का लाभ गरीब वर्ग के लोगों को नहीं मिल पा रहा है। एसडीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिलाया। शिविर में राजस्व विभाग, पंचायतराज विभाग,चिकित्सा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग,सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित कई विभागों से जुड़े कार्य निपटाए गए। तहसीलदार मुकुट चौधरी,बीडीओ डॉ. सुमन, एईएन आर.के.सैनी, मुरारी सिंधु, नायब तहसीलदार रोहिताश पारीक, उपसरपंच रामजीलाल, रोहिताश सिंधु, ग्राम विकास अधिकारी बिशम्भर दयाल रैगर मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×