Hindi News »Rajasthan »Kotputli» संुदरपुरा ढाढा में विधायक यादव ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, कई मांगें हाथोहाथ पूरी

संुदरपुरा ढाढा में विधायक यादव ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, कई मांगें हाथोहाथ पूरी

कोटपूतली | पंचायत सुदरपुरा ढाढा में सोमवार को सरपंच चमेली देवी की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 29, 2018, 05:10 AM IST

कोटपूतली | पंचायत सुदरपुरा ढाढा में सोमवार को सरपंच चमेली देवी की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र सिंह यादव ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। कहा कि कोटपूतली क्षेत्र में आमजन की समस्याओं से संबंधित विकास कार्य करवाने के लिए उनकी ओर से निरन्तर प्रयास किए जा रहे है। पिछले साढ़े 4 साल में उनकी और से क्षेत्र के विकास के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी गई चाहे वो बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्यों ना हो। गर्मी के भीषण मौसम को देखते हुए ग्रामीणों ने विधायक यादव के समक्ष पानी की समस्या का समाधान कर जलापूर्ति करवाने की बात कही।

विधायक यादव ने तत्काल प्रभाव से सरपंच प्रतिनिधि नरसी गुर्जर को ढाढा के एससी मोहल्ले एक, ढाढा के एसटी मोहल्ले में एक, छाजाला में एक, खेल मैदान पर एक, ढाढा में राजपूत मोहल्ले में दो, सुदरपुरा में मीणों की ढाणी में व चाचा नेहरु नगर जालाला में पानी की सिंगलफेज बोरिंग लगवाने के निर्देश दिए। सरपंच प्रतिनिधि ने 4 जगह बोरिंग का कार्य दो दिन में शुरु करने, चार बोरिंगों का कार्य जल्द करवाने की सहमति दी। विधायक ने पंचायत सुदरपुरा ढाढा में विकास कार्य करवाने के लिए पिछले दिनों 10 लाख रुपए स्वीकृत की थी। सरपंच ने पंचायत में आंगनबाड़ी केंन्द्र में सहायिका की समस्या से अवगत कराया। विधायक यादव ने सीडीपीओ को सहायिका लगाने के निर्देश दिए। शिविर में अतिरिक्त सहायक कलेक्टर श्वेता यादव, पावटा तहसीलदार संदीप चौधरी, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश चंद, मंगलराम,ब्लॉक सीएमएचओ डा.विजय यादव, बिजली जेईएन सुनील किराड़, पंचायत सचिव रमेशचंद, कांग्रेसी नेता रघुवीर यादव, नरसी गुर्जर मौजूद थे।

बस्सी उपडाकघर के समक्ष 41 पंचायतों के डाक सेवकों ने की नारेबाजी

बस्सी चक | ग्रामीण डाक कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ नहीं देने एवं कमलेश चंद्रा कमेटी की अनुशंसा लागू नहीं करने के कारण इसका विरोध स्वरूप ग्रामीण डाक कर्मचरियों ने सातवें दिन सोमवार को भी बस्सी उप डाकघर के समस्त कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहे। बस्सी उप डाकघर में उपखण्ड के अधीन आने वाली 41 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण डाक सेवक बस्सी डाक घर में उपस्थित होकर सरकार व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व रोष व्यक्त किया तथा वहाँ से रवाना होकर उपखण्ड कार्यालय में तहसीलदार को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक डाककर्मियों की अनवरत हड़ताल जारी रहेगी। डाककर्मी अशोक शर्मा, कमलेश शर्मा, प्रकाश भार्गव, प्रेमप्रकाश लवाण, ताराचंद बांसखो, केशव शर्मा कानोता उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×