• Hindi News
  • Rajasthan
  • Kotputli
  • लंबा इंतजार खत्म, सर्विस लेन का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू
विज्ञापन

लंबा इंतजार खत्म, सर्विस लेन का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू / लंबा इंतजार खत्म, सर्विस लेन का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू

Bhaskar News Network

Apr 26, 2018, 05:10 AM IST

Kotputli News - आखिर काल लम्बे इंतजार के बाद कस्बावासियों को यहां की मुख्य सर्विस लेन पर उड़ने वाली धुल-मिट्टी से निजात मिलने की...

लंबा इंतजार खत्म, सर्विस लेन का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू
  • comment
आखिर काल लम्बे इंतजार के बाद कस्बावासियों को यहां की मुख्य सर्विस लेन पर उड़ने वाली धुल-मिट्टी से निजात मिलने की उम्मीद जगी है। यहां के एलीवेटेड पुलिया की सर्विस लेन का चार चरण में निर्माण कार्य करवाया जाना था। तीन ओर की सर्विस लेन बनने के बाद मुख्य चौराहे से दीवान होटल तक की सर्विस लेन का कार्य बाकी था जो गुरुवार से शुरू किया जाएगा। निर्माण कार्य के दौरान कानून व्यवस्था बहाल रखने व परिवहन व्यवस्था की समीक्षा के लिए बुधवार को उपखण्ड कार्यालय में एसडीएम सुरेश चौधरी की अध्यक्षता में एनएचएआई, पीसीईपीएल, पुलिस, परिवहन व खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई।

एसएचओ रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि बैठक में निर्माण कार्य के दौरान यातायात के डाईवर्जन को लेकर व्यवस्थाओं को अन्तिम रूप दिया गया। इसके लिए डाबला रोड की ओर से आने वाले भारी वाहनों को चौलाई स्टैण्ड से डाईवर्ट कर मोहनपुरा होते हुये गोरधनपुरा चौकी के पास राजमार्ग पर निकाला जायेगा, कस्बे में हल्के वाहन व सवारी बस आदि को एलबीएस कॉलेज के आगे से पूतली कट होकर राजमार्ग पर डाईवर्ट किया जायेगा, इसके अलावा कस्बे में विभिन्न स्थानों पर पोईन्ट बनाकर यातायात को डाईवर्ट किया जायेगा।

गौरतलब है कि कस्बे में सर्विस लेन का निर्माण कार्य पिछले आठ वर्षो से रूका हुआ है। बैठक में खनन विभाग के अधिकारियों ने ओवरलोडेड वाहनों के आने पर क्रेषर संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही। वहीं जिला परिवहन अधिकारी मनोज वर्मा ने परिवहन विभाग की टीमे सदैव रोड पर तैनात करने का आष्वासन दिया। थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य के दौरान पुलिस के अतिरिक्त जवानों की तैनाती मौके पर होगी। बैठक में तहसीलदार, डीटीओ मनोज वर्मा, थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह, खनन विभाग के एएमई, पीसीईपीएल के एलआर सिंह व ठेकेदार मुरारी लाल अग्रवाल आदि अधिकारी मौजूद रहे।

स्कूलों में कार्यशाला

कोटपूतली | 29वें राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत परिवहन विभाग व न्यूरोट्रोमा सोसायटी जयपुर के सयुक्त तत्वाधान में बुधवार को इमानुअल स्कुल में विधार्थियो के लिए सड़क सुरक्षा कार्यशाला हुई। सोसायटी के अश्वनी बग्गा ने विद्यार्थियों को सड़क दुर्घटनाओं के कारण व बचाव की जानकारी दी।

सड़क सुरक्षा पर आधारित फिल्मों के द्वारा बच्चोंको सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में बताया। डिस्कवरी स्कूल में वालवाहिनी चालकों के लिए जीवन रक्षक प्रणाली पर कार्यशाला के तहत सड़क दुर्घटना के बाद दी जाने वाली प्राथमिक सहायता के बारे में जानकारी दी तथा गुडस सेमेरिटन कानून की जानकारी दी। इन्सपेक्टर हरिसिंह ने बालवाहिनी के नियमों की जानकारी दी।

X
लंबा इंतजार खत्म, सर्विस लेन का निर्माण कार्य आज से होगा शुरू
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन