--Advertisement--

तूंगा में पानी के लिए प्रदर्शन

तूंगा में पानी के लिए प्रदर्शन तूंगा। दौसा मोड स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पर शनिवार को पानी की किल्लत को लेकर...

Danik Bhaskar | Jun 10, 2018, 05:10 AM IST
तूंगा में पानी के लिए प्रदर्शन

तूंगा। दौसा मोड स्थित जलदाय विभाग कार्यालय पर शनिवार को पानी की किल्लत को लेकर दर्जनों महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई साथ ही जलदाय विभाग व सरपंच को खरी खरी सुनाई। जलदाय कर्मियों ने समाधान का आश्वासन दिया। शां‍ति व्यवस्था के लिए पुलिस भी मौके पर पहुंची।

जानकारी के अनुसार कस्बे में अंबेडकर छात्रावास के पास एससी मोहल्ले में घरेलू पानी सप्लाई के दौरान नलों में कम दबाव से पानी आता है। ग्रामीणों के अनुसार ये समस्या लम्बे समय से बनी हुई है। जिसका समाधान ना होने से मोहल्ले में पानी की किल्लत बनी हुई है। बार बार सूचित करने के बावजूद समाधान नही होने पर शनिवार को बडी संख्या में महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर आकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रीमियम लीग का शुभारंभ आज

कोटपूतली| कस्बे के राजकीय सरदार उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को सुबह 8 बजे कोटपूतली प्रीमियम लीग मैच का शुभारंभ किया जाएगा। आयोजनकर्ता भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष एवं श्री देवनारायण जन कल्याण समिति प्रदेशाध्यक्ष शंकरलाल कसाना ने बताया कि हम फिट तो इंडिया फिट के तत्वाधान में कोटपूतली प्रीमियम लीग किक्रेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार 31 हजार रुपए व द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपए का होगा।

न्याय आपके द्वार शिविर का भरपूर प्रचार करने के लिए ली मीटिंग

कानोता। ग्राम पंचायत कूंथाडा में शनिवार को एसडीएम अशोक शर्मा की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर की प्री कैम्प बैठक में सभी विभागों के कर्मचारियों को शिविर का प्रचार करने और ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ देने के दिशा निर्देश दिए। बैठक में सरपंच सुनीता धानका, गिरदावर राकेश जैन, पंचायत सचिव नेमीलाल शर्मा पटवारी सुनीता देवी मौजूद रहे।

भाजपा ने जनता को झांसे देकर सत्ता हासिल की

अजीतगढ़| अजीतगढ़ ब्लॉक कांग्रेस क्षेत्र ग्राम पंचायत बुर्जा की ढाणी के हरीपुरा मोड़ पर शनिवार को मेरा बूथ-मेरा गौरव के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन पूर्व विधानसभाध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि शेखावत ने कहा कि भाजपा ने जनता को झांसे देकर एवं छल से सत्ता हासिल कर ली , लेकिन देश का हरेक वर्ग वर्तमान में सरकार की नीतियों से परेशान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में स्वीकृत कार्य एवं विकास कार्यों का संरक्षण एवं संचालन भी वर्तमान शासन नही कर सके। इससे पूर्व अजीतगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष हरिप्रकाश शर्मा, गोविन्दराम , कालूराम बधाल्ड़ा के नेतृत्व में अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया। मुख्य अतिथि शेखावत ने कहा कि जनता के बीच जाकर दोनों सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की तुलना करके मतदाता को समझाना है। ब्लॉक अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने बूथ स्तर पर मतदाता को बूथ तक ले जाकर मतदान करने के लिए वटीम बनाकर कार्य करना होगा।

सीकर में किसान हुंकार रैली के लिए गांव ढाणियों में जनसंपर्क

अमरसर | हनुतिया गांव में शनिवार को युवा जाट मंच प्रदेश उपाध्यक्ष धर्म सिंह खोखर की अध्यक्षता में किसानोंं की बैठक हुई।

बैठक में 10 जून को जिला स्टेडियम , सीकर में होने वाली किसान हुंकार महारैली को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक के पश्चात किसानो ने युवा जाट मंच प्रदेश उपाध्यक्ष धर्म सिंह खोखर के नेतृत्व में राडावास, हनुतिया, नायन, चौकी काबढड, बिलांदरपुर, धानोता, करीरी सहित कई ग्राम पंचायतों में जनसंपर्क कर सभी युवाओं बुजुर्गों को सीकर चल कर किसानों की मांगों को मजबूत करने के लिए आह्वान किया ।

मैड़ सहकारी समिति चुनाव उम्मीदवारों को मिले चुनाव चिन्ह

मैड़ | स्थानीय ग्राम पंचायत क्षेत्र सहित ग्राम सहकारी समिति के अन्तर्गत आने वाली चार ग्राम पंचायत क्षेत्रों में इन दिनों सहकारी समिति के चुनावों को लेकर सरगर्मी बढ़ गई। जहां उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह मिलते ही प्रचार प्रसार शुरू कर दिया। सहकारी समिति का अध्यक्ष पद हथियाने के लिए जन प्रतिनिधि सहकारी समिति में अपने खास लोगों को सदस्य पद का चुनाव लड़ा रहे है। जीत हुए सदस्य समिति अध्यक्ष चुनेंगे। इलाके में राजनीति मजबूती के लिए सहकारी पर पकड़ होना जरूरी माना जाता है। सह व्यवस्थापक जयसिंह चौधरी ने बताया कि समिति पर सदस्य पदों को लेकर नामांकन भरे जा चुके है। जिसमें पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। अब 18 को सात सदस्यों के लिए 13 उम्मीदवार मैदान में है।