Hindi News »Rajasthan »Kotputli» मिसाल: नारेहड़ा की आईएएस बेटी से दौसा के आईएएस बेटे ने की एक रुपए में शादी

मिसाल: नारेहड़ा की आईएएस बेटी से दौसा के आईएएस बेटे ने की एक रुपए में शादी

कासं| कोटपूतली/नारेहडा ग्रामीण तहसील बसवा (दौसा) के गांव आसन मुही निवासी गिरीराज के पुत्र आईएएस मनेश मीणा ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:10 AM IST

  • मिसाल: नारेहड़ा की आईएएस बेटी से दौसा के आईएएस बेटे ने की एक रुपए में शादी
    +1और स्लाइड देखें
    कासं| कोटपूतली/नारेहडा ग्रामीण

    तहसील बसवा (दौसा) के गांव आसन मुही निवासी गिरीराज के पुत्र आईएएस मनेश मीणा ने बगैर दहेज मात्र एक रुपए में नारेहडा की आईएएस बेटी संगीता मीणा के साथ शादी की। इस शादी में मौजूद लोगों ने इसे अनुकरणीय पहल बताया। नारेहड़ा के किसान परिवार में जन्मी संगीता मीणा जिसको माता पिता ने अच्छी परवरिश देकर पढ़ाया लिखाया। संगीता मीणा 2016 भारतीय सिविल सर्विस में चयनित हुई जो इंडियन रेलवे ट्रैफिक सर्विस में बतौर ट्रेनिंग के रूप में कार्यरत है। बेटी के आईएएस में चयन होने पर परिवार के साथ ग्रामवासियों को बहुत खुशी हुई। दौसा निवासी आईएएस मनेश मीणा ने बगैर दहेज शादी की सभी रस्म अदा कर एक अनूठा उदाहरण पेश किया। मनेश मीणा जिसका 2015 में भारतीय सिविल सर्विस में चयन हुआ और उसको बिहार कैडर मिला। वे अब एसडीएम की पोस्ट पर कार्यरत है। आईएएस मनेश मीणा ने दहेज नहीं लेने की बात पर बताया कि वह एक किसान परिवार से है। पूर्व पंसस रामनिवास मीणा ने बताया कि बेटी संगीता की बनौरी भी बड़े लाड चाव से निकाली।जो कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का एक अनूठा उदाहरण रहा।

    कोटपूतली.आईएएस वर वधू को आशीर्वाद देते हुए।

    आईएएस में चयनित गुर्जर का किया नागरिक अभिनंदन

    स्थानीय वीर गुर्जर छात्रावास में छात्रों से रूबरू

    भास्कर न्यूज| कोटपूतली

    स्थानीय वीर गुर्जर छात्रावास में भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित विजय सिंह गुर्जर छात्रावास कार्यकारिणी के साथ विद्यार्थियों से रूबरू हुए विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको बड़ा लक्ष्य लेकर कठिन मेहनत कर जीवन में सफलता हासिल करनी चाहिए। अपने आप को इंटरनेट और सोशल मीडिया से दूर रखते हुए धरातल पर कठिन परिश्रम के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता संभव है। उन्होंने अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए कहा की प्रशासनिक सेवा में चयन के लिए सतत अध्ययन सबसे महत्वपूर्ण है नाकि कोचिंग की प्रतिस्पर्धा में अपना समय व्यर्थ करना।

    अपनी समझ और सतत् अध्ययन के माध्यम से परीक्षा में सफलता प्राप्त की जा सकती है। वीर गुर्जर छात्र विकास समिति के अध्यक्ष पूरणमल भरगड, कोषाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद हिन्दू, छात्रावास संचालक हेमराज रावत सहित कार्यकारिणी के पदाधिकारी व छात्र उपस्थित रहे। छात्रावास पदाधिकारियों ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित विजय सिंह गुर्जर का साफ भेंट कर अभिनंदन किया। दूसरी और दिल्ली जाते समय भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित हुए गुर्जर का नागरिक अभिनंदन राजमार्ग पर स्थित पीएमबी मोटर्स पर भी किया गया। शिवपाल नागर राजेन्द्र प्रसाद हिन्दू,जीवराज मुनीम, हजारी मनकस, प्रभु पटेल बदलू रावत, बसंत भरगढ़ आदि उपस्थित रहे।

    आईएएस संगीता मीणा।

  • मिसाल: नारेहड़ा की आईएएस बेटी से दौसा के आईएएस बेटे ने की एक रुपए में शादी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मिसाल: नारेहड़ा की आईएएस बेटी से दौसा के आईएएस बेटे ने की एक रुपए में शादी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×