Hindi News »Rajasthan »Kotputli» श्रम आैर पूंजी के बेहतर समन्वय से ही मिलती है सफलता

श्रम आैर पूंजी के बेहतर समन्वय से ही मिलती है सफलता

शाहपुरा | पंचायत बिदारा के राजपुरा में मंगलवार को मजदुर दिवस सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 05:10 AM IST

श्रम आैर पूंजी के बेहतर समन्वय से ही मिलती है सफलता
शाहपुरा | पंचायत बिदारा के राजपुरा में मंगलवार को मजदुर दिवस सामाजिक कार्यकर्ता पूरणमल बुनकर की अध्यक्षता में मनाया गया। इस दौरान मंगल, रेवडमल, हेमराज, पारा देवी, गोपीराम आदि मजदूरों का माल्यार्पण, वस्त्र, केले वितरण कर सम्मान किया गया। बुनकर ने मजदूरों को शुभ शक्ति योजना, भामाशाह निर्माण श्रमिक कल्याण योजना के तहत चलने वाली चार योजनाओं, निर्माण श्रमिक शिक्षा एवं कौशल विकास योजना, निर्माण श्रमिक सुलभ्य आवास योजना, निर्माण श्रमिक स्वास्थ्य बीमा योजना तथा निर्माण श्रमिक जीवन एवं भविष्य सुरक्षा योजना जानकारी दी। सभी योजनाओं के लाभ के लिए पंजीयन ऑन लाइन करने के लिए जागरूक किया।

रमेश चन्द अटल ने मजदूर दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस दिन की स्थापना 1 मई को सर्वप्रथम अमेरिका में हुई और शिकागो में हेमार्केट में हुए प्रदर्शन के दौरान हुए शहीदों की याद में मनाया गया। चौथमल अटल ने सभी मजदूरों को संगठित होने का आह्वान किया और अधिक से अधिक श्रम विभाग में अपना पंजीयन कराकर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया। रघुवीर अटल, प्रभु अटल, संतोष कुमार आदि उपस्थित थे।

श्रमिकों की राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका

कोटपूतली | राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मंगलवार को कस्बा स्थित मुख्य चौराहे पर अशोक कोचिंग संस्थान के संयोजन में संयोजन में श्रमिकों को फलों व मिठाइयों का भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष व देवनारायण जन कल्याण संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष शंकर लाल कसाना के मुख्य आतिथ्य में वितरण किया गया। कसाना ने श्रमिक भाइयों को मजदूर दिवस की शुभकामनाएं दी एवं मिठाई बाँटी। उन्होंने लीलाराम ठेकेदार, सोमनाथ ठेकेदार व पप्पू ठेकेदार समेत अन्य श्रमिकों का भी स्वागत किया।

शाहपुरा. राजपुरा में मजदूर दिवस पर मजदूरों का सम्मान करते।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: श्रम आैर पूंजी के बेहतर समन्वय से ही मिलती है सफलता
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×