Hindi News »Rajasthan »Kotputli» नायल भौमिया के दरबार में भक्तों का मेला

नायल भौमिया के दरबार में भक्तों का मेला

नायल भौमिया के दरबार में भक्तों का मेला बूज मानोता। झोल स्थित नायल भौमिया बाबा मन्दिर में मंगलवार को दिन भर यहां...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 25, 2018, 05:15 AM IST

नायल भौमिया के दरबार में भक्तों का मेला

बूज मानोता। झोल स्थित नायल भौमिया बाबा मन्दिर में मंगलवार को दिन भर यहां आने जाने वाले भक्तों का मेला लगा रहा। पुजारी शिव शंकर शर्मा ने बताया कि यहां हर महीने की नवमी को मेला भरता है। मंगलवार को दिन भर बाबा के दरबार में भक्तों ने पूजा अ र्चना कर परिवार में सुख शांति की मन्नतें मांगी।

एक महीने से हैैण्डपम्प खराब, पीने के पानी का संकट

बूज मानोता। आमावाली ढाणी में पिछले एक महीने से हैण्डपम्प खराब होने से पेयजल का संकट बना हुआ हैै। ढाणीवासियों ने बताया कि हैण्डपम्प खराब होने से यहां की महिलाओं को पानी लेने दूर ढाणियों में जाना पड़ता है जिससे महिलाओं को काफी परेशानी होती है। ग्रामीणों ने कई बार जलदाय विभाग के कर्मचारी को समस्या अवगत करवाकर हैैण्डपम्प को ठीक करवाने की गुहार कर चुके है लेकिन विभाग द्वारा हैण्डपम्प को सुधारा नहीं जा रहा है। इससे ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है।

बेजुबान जीवों को पानी पिलाने के लिए रखवाई पानी की टंकी

कोटपूतली | पिछले कुछ वर्षों से चल रहे गोरक्षा और बेजुबान जीवों की रक्षा के लिए चल रहे अभियान के तहत मंगलवार को समाजसेवी रतनलाल शर्मा ने सांगटेडा में गोवंश व बेजुबान जीवों के लिए पानी की टंकी रखवाई। उपसरपंच योगेश, पंच गंगाराम, संदीप चौबे, सुभाष नाई, वीरसिंह चौधरी इत्यादि मौजूद थे।

कम्प्यूटर ऑपरेटर्स ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

कोटपूतली | अखिल राजस्थान मुख्यमंत्री निशुल्क दवा एवं जांच योजना कम्प्यूटर ऑपरेटर महासंघ की ओर से मंगलवार को महिपाल यादव, देवेन्द्र यादव, राहुल जोशी, रविकान्त यादव, राजेन्द्र रावत आदि कम्प्यूटर ऑपरेटर्स ने क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र सिंह यादव से मुलाकात कर उन्हें अपनी मांगों के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा। यादव ने ऑपरेटर्स की मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल समाधान के लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा। इस बाबत यादव ने पत्र लिखकर ज्ञापन की प्रति संलग्न करते हुए कम्प्यूटर ऑपरेटर्स की मांगों को कैबिनेट मीटिंग में पारित करने का अनुरोध किया।

विश्व पुस्तक दिवस पर बैठक

कोटपूतली | विश्व पुस्तक दिवस पर शैक्षिक एवं समाज उत्थान की दिशा में एक संस्थान कार्यालय पर कार्यकारिणी की बैठक हुई। संस्थान निदेशक डॉ.राकेश शर्मा ने सहस्राब्दी हिंदी सेवी पुरस्कार से सम्मानित डॉ.एमपी शर्मा की स्मृति में वर्ष भर उपयोगी पुस्तकों का संग्रह कर एक नए पुस्तकालय की दिशा में कदम बढ़ाए जाने की बात कही। इसे कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से स्वीकार करते हुए भरपूर सहयोग प्रदान किए जाने का आश्वासन दिया। डॉ.शर्मा ने कहा सोशल मीडिया के दौर में आज भी पुस्तक व्यक्ति का सबसे अच्छा मित्र हो सकती है, हर एक घर में कुछ ऐसी उपयोगी पुस्तकें अवश्य होती हैं।

युवाओं पर राष्ट्र उत्थान की जिम्मेदारी, रचनात्मक कार्य करें

अजीतगढ़ | गोपाल कटले में मंगलवार को भाजयुमो नगराध्यक्ष जे.पी.जाट, भाजयुमो नेता व अजीतगढ़ ब्राह्मण समाज युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष हेमंत पारीक का ग्रामीणों ने नागरिक अभिनन्दन समारोह हुआ। वक्ताओं ने कहा कि देश उत्थान की जिम्मेदारी युवाओं की है, इसलिए युवा गांव एवं राष्ट्रहित में रचनात्मक कार्य करें। इससे पूर्व दोनों पदाधिकारियों को ग्रामीणों ने माल्यार्पण एवं साफा बंधवा कर सम्मान किया। पवन कुमावत, रामसहाय पलसानिया, सुरेश सैनी, मूलचंद पलसानिया, रोहित चौधरी, शंकर लाल रूण्डला, बजरंग लाल शर्मा आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×