कोटपूतली

--Advertisement--

पंचायतीराज की योजनाओं का आमजन फायदा उठाएं

कोटपूतली.जयसिंहपुरा में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई करते लोग। पंचायतीराज दिवस मनाया कार्यालय संवाददाता |...

Dainik Bhaskar

Apr 25, 2018, 05:15 AM IST
पंचायतीराज की योजनाओं का आमजन फायदा उठाएं
कोटपूतली.जयसिंहपुरा में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई करते लोग।

पंचायतीराज दिवस मनाया

कार्यालय संवाददाता | कोटपूतली

पंचायत समिति क्षेत्र की गोरधनपुरा में मंगलवार को प्रधान मंजू यादव के मुख्य आतिथ्य, विकास अधिकारी रेखारानी व्यास के विशिष्ट आतिथ्य एवं सरपंच महेश कुमार यादव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पंचायत दिवस मनाया गया। ग्रामसभा में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर चर्चा भी की गई। प्रधान यादव ने कहा कि पंचायतीराज लागू होने से ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों को गति मिली है। हर व्यक्ति को पंचायतीराज की योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। सरपंच महेश कुमार ने कहा कि हर व्यक्ति को योजनाओं का जागरूक रहकर लाभ लेना चाहिए। इस दौरान वर्ष 2018-2019 के लिए जीपीडीपी प्लान के प्रस्ताव लिए गए। इसी प्रकार भालोजी ग्राम पंचायत में सरपंच सुरेश यादव की अध्यक्षता में राष्ट्रीय पंचायत दिवस मनाया गया। इस दौरान स्वच्छता को लेकर कई कार्यक्रम हुए।

राष्ट्रीय पंचायत दिवस

कोटपूतली | राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर मंगलवार को क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम हुआ। पंचायत पनियाला में बच्चों ने प्रभात फेरी निकाली जिसके बाद स्वच्छता का कार्य किया गया। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। ग्राम पंचायत बैठक में वर्ष 2018-19 के लिए जीपीडीपी प्लान के प्रस्ताव लिए गए। ग्राम स्वराज अभियान में ग्रामीण विकास के लिए सहयोग करने वाले भामाशाहों का सम्मान किया गया।

सरपंच रविन्द्र मीणा ने 73 वें संविधान संशोधन अधिनियम के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी अशोक सिंह, पटवारी राजमल मीणा, देशराज पंच, राधाकृष्ण पंच, वार्ड पंच अणची देवी, कृषि पर्यवेक्षक नेकीराम सामोता, कैप्टन हेमराज जांगिड आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार जयसिंहपुरा स्थित अटल सेवा केन्द्र पर सरपंच ब्रह्मप्रकाश धनकड़ की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। सर्वप्रथम प्रभात फेरी निकालकर स्वच्छता अभियान चलाया गया। ग्राम सभा की बैठक में वर्ष 2018-19 की वार्षिक जीपीडीपी कार्ययोजना का अनुमोदन किया। साथ ही राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बलवीर मीणा, सुरज्ञानी पंच, उप सरपंच सरोज देवी, सीताराम आर्य, फूलचंद आर्य, कृषि पर्यवेक्षक अनिल, मुकेश आदि ग्रामीण मौजूद थे।

X
पंचायतीराज की योजनाओं का आमजन फायदा उठाएं
Click to listen..