Hindi News »Rajasthan »Kotputli» मौसम पलटा, कई जगह अंधड़ के साथ ओले गिरे, बिजली गुल दिन का पारा 43.50, रात का 290 तक पहुंचा

मौसम पलटा, कई जगह अंधड़ के साथ ओले गिरे, बिजली गुल दिन का पारा 43.50, रात का 290 तक पहुंचा

शाहपुरा|जिले के कई इलाकों में सोमवार दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ जाने से कई इलाकों में तेज अंधड़ के साथ बारिश व ओले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 05:15 AM IST

मौसम पलटा, कई जगह अंधड़ के साथ ओले गिरे, बिजली गुल दिन का पारा 43.50, रात का 290 तक पहुंचा
शाहपुरा|जिले के कई इलाकों में सोमवार दोपहर बाद अचानक मौसम बिगड़ जाने से कई इलाकों में तेज अंधड़ के साथ बारिश व ओले गिरे। शाम के समय मौसम बिगड़ने से कई स्थानों में शादी विवाह समारोह में भी व्यवधान हुआ। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद मौसम बिगड़ने से धूल भरी आंधी चलना शुरू हो गई। इससे शहर में धुल का गुब्बार छाया गया। अंधड़ से दिनचर्या अस्त व्यस्त हो गया। कई दुकानदारों के टिनटप्पर उड़ गए। इसके साथ हल्की बारिश होने से लोगों को धूल से निजात मिली। बारिश होने से गर्मी के तेवर भी कम हो गए। बिशनगढ़ ग्राम में झाड़ी बेर के सामान ओले गिरने से जमीन सफेद हो गई। लोग अपने पशुओं को ओलावृष्टि से बचाने की जुगत करते नजर आए।

अंधड़ व ओलों के साथ बारिश

अमरसर | अंधड़ व ओलों के साथ बारिश होने से पिछले दिनों से पड़ रही गर्मी से लोगो को राहत मिली। पूर्व उपसरपंच बाबूलाल जांगिड, सोहनलाल बागडी, मनोहर व्यास, दीपक सैनी सहित कई लोगों ने बताया कि शाम को क्षेत्र में कस्बे सहित नायन, राडावास, धवली, सेपटपुरा सहित कई जगह 4 बजे के लगभग तेज अंधड़ चला तथा बाद में बारिश हुई व चने के आकार के ओले गिरे।

धूलभरी आंधी से पेड़ की शाखा गिरी, कई घंटे लाइट रही गुल

मानसर खेड़ी| कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में अंधड़ व्यवस्था चरमरा गई। आंधी इतनी तेज थी कि होर्डिंग्स तो उखड़े ही कई पेड़ों के डंगाल तक टूट गए। राजमार्ग 21 पर बैनाड़ा मोड़ के पास तेज अंधड़ के चलते सड़क के किनारे पेड़ की शाखा टूटकर राजमार्ग पर गिर गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। धूलभरी आंधी के चलते कस्बे सहित कुछ इलाकों में कई घंटे तक बिजली बंद रही।

बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

कोटपूतली|कस्बे सहित आसपास क्षेत्रों में शाम को तेज हवा के बाद बारिश आने से लोगों को चिलचिलाती धूप के साथ गर्मी से राहत मिल पाई। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद पहले आसमान में बादल गरजने लगे। इसके बाद तेज हवा के साथ बारिश आने से आमजन को तेज गर्मी से थोडी राहत मिली है।

भानपुर कलां|देर शाम को कस्बे सहित आसपास के गांवों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत महसूस की है। सुबह से ही तेज धूप पड़ने से कस्बे के मुख्य बाजार सूने नजर आया। लोग गर्मी के कारण परेशान नजर आए।

मैड़ में आंधी के साथ बारिश, चने के आकार के ओले गिरे

मैड़| पिछले कई दिनों से गर्मी से बेहाल लोगों को शाम बदले मौसम ने राहत दी। शाम को अचानक बदले मौसम से धूल भरी आंधियों के साथ बारिश हुई जिसके बाद चने के आकार के ओले गिरे। इससे लोगों को मामूली गर्मी से राहत मिली। कुंडला इलाके में आंधियों से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं बाणगंगा मेले में पहुंचे श्रद्धालुओं को भी परेशानी रही।

पुर्वानुमान :अगले 24 घंटों में हल्की बारिश होने व तापमान गिरने से राहत की उम्मीद है

शाहपुरा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मौसम पलटा, कई जगह अंधड़ के साथ ओले गिरे, बिजली गुल दिन का पारा 43.50, रात का 290 तक पहुंचा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×