• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kotputli News
  • पावटा | ग्राम पंचायत वीरतेजाजी नगर के भवन निर्माण के लिए चल रहे भूमि विवाद को लेकर सोमवार को जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिता चौधरी, कोटपूतली एसडीएम सुरेश चौधरी ने जमीन...
--Advertisement--

पावटा | ग्राम पंचायत वीरतेजाजी नगर के भवन निर्माण के लिए चल रहे भूमि विवाद को लेकर सोमवार को जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिता चौधरी, कोटपूतली एसडीएम सुरेश चौधरी ने जमीन...

पावटा | ग्राम पंचायत वीरतेजाजी नगर के भवन निर्माण के लिए चल रहे भूमि विवाद को लेकर सोमवार को जिला परिषद के अतिरिक्त...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 05:15 AM IST
पावटा | ग्राम पंचायत वीरतेजाजी नगर के भवन निर्माण के लिए चल रहे भूमि विवाद को लेकर सोमवार को जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिता चौधरी, कोटपूतली एसडीएम सुरेश चौधरी ने जमीन का अवलोकन किया। एसीईओ चौधरी ने बताया कि पंचायत भवन बनाने के लिए पंचायत पंचायत क्षेत्र में दो जगह भूमि उपलब्ध है। भवन बनाने के लिए भूमि पर विवाद होने के चलते सहमति नहीं बन पाने से पंचायत भवन नहीं बन पाया है। इसकी जमीन के लिए मौका रिपोर्ट व जांच की गई है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भिजवाई जाएगी। बीडीओ राजबाला मीणा, पीओ कैलाश गुर्जर सहित पंचायत कर्मचारी मौजूद रहे। मामले के अनुसार सरपंच सुरेश कुमार बुनकर ने बताया कि भामाशाह शांति देवी व बृहमा देवी से पंचायत भवन बनाने के लिए गांव के मध्य रैदा में 20 एयर जमीन 7 मार्च 2017 को ग्राम पंचायत के लिए दान करवा ली थी। ग्राम सभा में प्रस्ताव लेकर उसका खाता भी पंचायत के नाम खुलवा लिया गया था। वही दूसरी जमीन छानी की ढाणी में 10 एयर सवाईचक जमीन है जो तहसीलदार के क्षेत्र में आती है। सरपंच बुनकर ने बताया कि भामाशाह द्धारा दान की हुई जमीन पर ग्रामीण व पंचायत भी वही पंचायत भवन बनवाना चाहती है लेकिन विराटनगर विधायक डाॅ. फूलचन्द भिण्डा वीरतेजाजी नगर ग्राम के छानी की ढाणी में बनवाना चाहते है।

शटर उठाकर दुकान से नगदी ले गए चोर

पावटा | कस्बे के अनाज मंडी में घण्टाघर के पास एक जनरल स्टोर की दुकान में सोमवार सवेरे करीब 4:30 बजे दुकान के शटर के नीचे से घुसकर काउंटर में रखी नगदी चुरा ले गए। सूचना पर प्रागपुरा पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। घण्टाघर के पास बाबूलाल जुगलकिशोर की जनरल स्टोर की दुकान में चोर शटर उठाकर अन्दर घुसे और काउटर में रखी राशि चुरा ले गए। इसकी जानकारी बाजार अवकाश के कारण सोमवार सुबह 11 बजे लगी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची ओर दुकान का मौका मुआवना किया। प्रागपुरा थाना प्रभारी डाॅ.सुरेश कुमार यादव ने बताया कि चोरी की घटना को लेकर कैमरे से फुटेज लिए जा रहे है।

बाल श्रम कराने पर होटल मालिक गिरफ्तार

कोटपूतली| पुलिस ने लगभग ढाई माह पूर्व ग्राम गोरधनपुरा के पास हाइवे पर स्थित एक होटल पर एक बाल श्रमिक को मुक्त करवाया था। मामले को लेकर पुलिस ने होटल मालिक को गिरफ्तार किया। पुलिस चौकी गोरधनपुरा प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि ग्राम गोरधनपुरा के पास स्थित एक होटल से 23 फरवरी को एक 16 वर्षय बाल श्रमिक को अवैध रूप से रखकर जबरन 12 से 15 घण्टे प्रतिदिन झूठे बर्तन धुलवाने के दर्ज मामले में होटल मालिक रूपसिंह पुत्र सुल्तान सिंह राजपूत निवासी राजनौता हाल ढाणी गुमानसिंह वाली तन कारौली को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।

फर्नीचर पाकर छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे

धौला | दन्ताला मीणान में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को हीरो मोटर कॉर्प द्वारा प्रधानाचार्य जगदीश प्रसाद वर्मा व विद्यालय प्रबन्ध समिति अध्यक्ष रामस्वरूप मीना की मौजूदगी में छात्र छात्राओं की बैठक व्यवस्था के निमित्त 200 सेट दिए गए। विद्यालय प्रबंध समिति,स्टाफ व छात्रों ने हीरो मोटरकॉर्प के प्रतिनिधि का आभार जताया।

न्याय आपके द्वार शिविरों की तिथि में फेरबदल

शाहपुरा| राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजस्व लोक अदालत अभियान न्याय आपके द्वार शिविरों का आयोजन एक मई से 30 जून तक चलेगा। एसडीएम ने बताया कि एक मई को देवीपुरा के अटल सेवा केंद्र पर शिविर होगा। चार ग्राम पंचायत उदावाला, बाड़ीजोड़ी, नवलपुरा एवं साइवाड़ के शिविर कार्यक्रम में बदलाव किया गया। 10 मई को बाड़ीजोड़ी, 11 मई को नवलपुरा, 17 को साइवाड़ के अटल सेवा केंद्र एवं 18 मई को उदावाला पंचायत का न्याय आपके द्वार शिविर राउमावि उदावाला में होगा।

केंद्र व भाजपा के कुशासन से तंग आ चुकी जनता

अमरसर | करीरी ग्राम में सोमवार को तीन दुकान स्टैंड स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की पीसीसी सदस्य आलोक बेनीवाल के मुख्य आतिथ्य व ब्लाक अध्यक्ष सुल्तान यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। बेनीवाल ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा के थोथे चुनावी वादों के बहकावे में आकर जनता ठगा सा महसूस कर रही है तथा केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता का हर वर्ग त्रस्त है। नोटबंदी, जीएसटी से व्यापार ठप हो गया। भाजपा नेता मौजमस्ती में व्यस्त है। ब्लाक अध्यक्ष सुल्तान यादव ने कहा कि कांग्रेस शासन में लागू की गई योजनाओं की क्रियान्विति बंद सी हो गई । उपसरपंच एडवोकेट राजेंद्र यादव ने कहा कि कार्यकर्ताओ को कांग्रेस के शक्ति प्रोजेक्ट की जानकारी पहुंचाकर लोगों को कांग्रेस से जोडने की अपील की।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..