Hindi News »Rajasthan »Kotputli» स्टेट हाइवे पर तीखा मोड़ बना जानलेवा, स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग, प्रदर्शन कर लोगों ने जताया रोष

स्टेट हाइवे पर तीखा मोड़ बना जानलेवा, स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग, प्रदर्शन कर लोगों ने जताया रोष

नायन ग्राम पंचायत में बड़ी की ढाणी के पास शुक्रवार सुबह 8 बजे ग्रामीणों ने चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर स्पीड...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 30, 2018, 05:20 AM IST

नायन ग्राम पंचायत में बड़ी की ढाणी के पास शुक्रवार सुबह 8 बजे ग्रामीणों ने चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रोष जताया। बाद में 9 बजे सरपंच महेश शर्मा ने ग्रामीणों की समस्याए सुनकर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत किया।

चौमू अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर ईट भट्टे के पास घुमाव पर आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से आक्रोशित ग्रामीणों ने महेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एकत्र होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान दुपहिया वाहन चालकों ने भी रुककर ग्रामीणों का समर्थन किया। ग्रामीण महेंद्र शर्मा, ओम प्रकाश चूलेट, छाजूलाल सैनी, गोपाल लाल जाट, गजानंद आदि ने बताया कि इस घुमाव पर तीन साल में ही आधा दर्जन लोग दुर्घटना में मर चुके हैं तथा दर्जनों घायल हो चुके हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि यह एकदम तीखा घुमाव है जिसके पूर्वी ओर सड़क किनारे 33 केवी की हाइटेंशन लाइन के दो दो खंभे है जिनसे बचने व अचानक घुमाव से चक्कर में वाहन उल्टी दिशा में वाहन चलाते हैं जिससे आए दिन वाहन भिड़ते है। सड़क के दोनों ओर पक्की पटरी के बजाय बालू रेत पड़ी होने से दुपहिया वाहन चालक फिसलकर गिर जाते है। ग्रामीणों ने इस घुमाव के दोनों ओर स्पीड ब्रेकर व बिजली के खंभों को सड़क से दूर लगवाने की मांग की। ग्रामीणों ने स्टेट हाइवे से निजी बसों, ओवरलोड वाहनों, दुग्ध वाहनों के अनियंत्रित होकर चलने, तेज आवाज में टेप बजाकर चलने वाले वाहनों पर कार्यवाही करने की मांग की। ग्रामीणों के प्रदर्शन करने की सूचना पर सरपंच महेश शर्मा मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाकर शीघ्र कार्यवाही करवाने का आश्वासन देकर शांत किया।

पालिका पार्क का मुख्य द्वार अतिक्रमण से अटा

कोटपूतली | कोटपूतली शहर के मध्य स्थित नगर पालिका पार्क का मुख्य द्वार इन दिनों अतिक्रमण से घिरा हुआ है। लोगों को पार्क में जाने के लिए भी दीवार फांदकर अंदर जाना पड़ता है। ऐसे में महिलाओं और बच्चों को अधिक परेशानी हो रही है।

पार्क में शाम के समय आसपास के लोग पार्क में आने से मुंह मोड़ रहे है। कई बार तो पार्क में जाने वाले लोगों को मुख्य द्वार पर अतिक्रमण करने वाले हाथ ठेलों वालों के साथ बहस भी होती है। लेकिन प्रशासन इस पर मौन साधे बैठा है। पार्क के मुख्य द्वार पर हाथ ठेले वालों ने अतिक्रमण कर लिया है। जिससे पार्क के अंदर जाना दुश्वार हो चुका है। शाम के समय महिलाएं बच्चे पार्क के अंदर नहीं जा सकते अंदर जाने के लिए हाथ ठेले वालों से झगड़े करने पड़ते हैं। इसको लेकर पार्क में कार्यरत गार्ड से बात की गई तो गार्ड ने बताया कि नगर पालिका द्वारा ही मुख्य द्वार पर अतिक्रमण करवाया गया है। अब कौन बोले जब शहर के जिम्मेदार ही अतिक्रमण करवाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kotputli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: स्टेट हाइवे पर तीखा मोड़ बना जानलेवा, स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग, प्रदर्शन कर लोगों ने जताया रोष
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kotputli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×